सेवानिवृत्त पटवारी समेत तीन लोगों ने व्यापारी से की 36 लाख की धोखाधड़ी

9/17/2021 8:32:41 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो): पलवल जिले के हसनपुरा के रहने वाले सेवानिवृत्त पटवारी समेत तीन भू-माफियाओं ने बल्लभगढ़ चावला कॉलोनी निवासी एक व्यवसायी के साथ 1 करोड़ में जमीन का सौदा कर 36 लाख रुपए पेशगी के नाम पर ले लिए और जब बाद में आरोपियों को बता चला की नेशनल हाईवे के रास्ते में यह जमीन आ रही है और सरकार इसका अधिगृहण करना चाह रही है तो तीनों आरोपियों ने मिलीभगत कर 1 मरला जमीन सरकार को दे दी। पीड़ित ने आरोपियों पर 36 लाख लेकर न जमीन देने न पेशगी लौटाने का मामला सिटी थाने में दर्ज करवाया है।

चावला कॉलोनी निवासी पुनीत मनचन्दा ने पुलिस को दी गई रिपोर्ट में बताया कि वह अपने पिता के साथ उनकी दुकान अशोक आटोमोबाइल, 100 फुट रोड चावला कालोनी बल्लभगढ़ में हाथ बंटाता हूं। हमारी दुकान पर ओमप्रकाश पटवारी (सेवानिवृत) जो हसनपुर पलवल का रहने वाला है आता जाता रहता है। ओमप्रकाश ने बताया कि 100 वर्गगज जमीन जो बल्लभगढ छोटी मण्डी में स्थित है का मालिक व काबिज उसका भाई सुलतान सिंह है और उस प्लाट पर उनका कब्जा है।

ओमप्रकाश पटवारी ने सुलतान सिंह को 3 मरले जमीन खसरा न 178-60 मौजा बल्लभगढ़ तहशील बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद का मालिक काबिज बताकर मेरे साथ लिखित ईकरारनामा बय 4 दिसम्बर 2019 की रूह से कुल सौदा 1 करोड़ रुपए में पक्का करवा दिया और आरोपियों ने पीड़ित से 36 लाख 20 हजार रुपए खुद ने अपने भाई सुलतान सिंह व अपने बेटे देवेन्द्र के द्वारा अलग-अलग तारीखों पर खाते में जमा करवाई और कुछ नकद ले ली। बाद में पता चला कि इस जमीन में से एक मरला जमीन राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के लिए सरकार द्वारा अधिगृहण की जा चुकी है यह भी पता चला है कि खसरा नंबर 178-60 में सिर्फ दो मरले जमीन बच गई है आज तक सुलतान सिंह को उक्त जमीन का कब्जा बतौर अलाटी नहीं मिला है, न ही आज तक अलाटी का आज तक कोई ईन्तकाल हुआ है आज भी कब्जा मौके पर कागज माल के मुताबिक हरियाणा सरकार है। हसनपुरा पलवल निवासी ओमप्रकाश, देवेन्द्र और सुलतान सिंह ने मेरे साथ धोखाधड़ी की है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static