गुड़गांव वासियों के लिए टोल बना नासूर: धर्मेंद्र तंवर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 10:55 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव वासियों के लिए जिले के तीन टोल प्लाजा नासूर बने हुए हैं। अपनी मेहनत की कमाई का एक बड़ा हिस्सा लोगों को टोल पर ही खर्च करना पड़ रहा है। अंसल एसेंसिया आरडब्ल्यूए प्रधान धर्मेंद्र तंवर ने कहा कि लोगों पर टोल का बोझ सरकार व प्रशासन ने इस कद्र डाल दिया है कि लोग परेशान हो चुके हैं। शहर में किसी भी तरफ चले जाओ, हर तरफ टोल का दंश झेलना पड़ रहा है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सबसे अधिक दिक्कत बादशाहपुर, सेक्टर-65 से 69 समेत भोंडसी, रिठौज, रामगढ़, हसनपुर, टीकली समेत आसपास के लोगों को हो रही है।धर्मेंद्र तंवर ने कहा कि जिले में खेड़कीदौला, सोहना रोड व फरीदाबाद रोड पर टोल टैक्स हैं। उक्त क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को व्यवसाय के लिए फरीदाबाद, मानेसर व सोहना के रोजका मेव व पलवल जाना होता है। ऐसे में हर व्यक्ति को इन टोल प्लाजा से गुजरना होता है। जब वह गुड़गांव में ही रहते हैं और गुड़गांव के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाना होता है तो इन टोल प्लाजा से होकर गुजरना पड़ता है। इन टोल प्लाजा पर गुड़गांव के रहने वाले लोगों को रियायत नहीं मिलती और उन्हें टोल के रूप में भारी-भरकम रकम का भुगतान करना पड़ता है।

 

धर्मेंद्र तंवर ने कहा कि एक जिले में रहने वाले लोगों को टोल में रियायत दी जानी चाहिए। केवल जिले से बाहर की गाड़ियों से ही टोल लिया जाना चाहिए। इससे न केवल व्यवसासियों को लाभ मिलेगा बल्कि उद्योगों को भी फायदा मिलेगा। कई व्यवसायी तो ऐसे हैं जो इन टोल प्लाजा के कारण दूसरे क्षेत्रों में शिफ्ट हो गए हैं। कुछ ने तो अपने उद्योग ही गुड़गांव में बंद कर दूसरे जिलों व राज्यों का रुख कर लिया। धर्मेंद्र तंवर ने सरकार से मांग की है कि वह जिले में रहने वाले लोगों को इन टोल प्लाजा पर टैक्स भुगतान में रियायत प्रदान करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

static