TMC प्रतिनिधिमंडल ने खनौरी बॉर्डर पर किसानों से की मुलाकात, फोन पर बोलीं ममता बनर्जी...सदन में गूंजेगा MSP का मुद्दा

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 09:27 PM (IST)

जींद(गुलशन चावला): किसान आंदोनल 2.0 के तहत 13 फरवरी से हरियाणा पंजाब के दाता सिंह वाला खनोरी बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों से मिलने टीएमसी  का 5 सदस्यीय सांसद प्रतिनिधि मंडल पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल ने संयुक्त किसान मोर्च (गैर-राजनीतिक) व किसान मजदूर मोर्चा से जगजीत सिंह डल्लेवाल, बलदेव सिंह सिरसा, अभिमन्यु कोहाड़, से मुलाकात कर आंदोलन की पूरी स्थिति की जानकारी ली व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात भी करवाई।

PunjabKesari

सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने उस जगह को भी देखा, जहां शुभकरण सिंह को पुलिस द्वारा गोली मारी गयी थी। इसके अलावा उन्होंने हरियाणा पुलिस द्वारा तोड़े गए किसानों के ट्रैक्टरों व गाड़ियों को भी देखा।सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने किसान आंदोलन के दौरान घायल हुए प्रीतपाल सिंह और वरिंदर सिंह से भी मुलाकात की। किसान नेताओं ने सांसद प्रतिनिधिमंडल को ज्ञापन सौंपा एवं MSP गारंटी कानून के मुद्दे को संसद में उठाने की मांग की।  

PunjabKesari

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने फोन पर कहा कि आने वाले संसद सत्र में उनकी पार्टी के 42 सांसद (29 लोकसभा, 13 राज्यसभा) MSP गारंटी कानून के मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे। वहीं टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि संसद के आने वाले मानसून सत्र में किसानों की मांग को मजबूती से उठाएंगे। सांसदों ने उन वीडियो को भी देखा जिन वीडियो में भाजपा सरकार द्वारा किसानों पर करी गयी ज्यादतियां मौजूद हैं।  सांसदों ने कहा कि ये सभी वीडियो उनको भेजी जाएं, ताकि वो संसद में सबूत सहित सारी चीज़ें उठा पाएं। 

किसान नेताओं ने बताया कि दोनों मोर्चों की तरफ से भाजपा के 240 सांसदों को छोड़कर बाकि सभी सांसदों को 2 जुलाई को अपनी मांगों का मांगपत्र सौंपा जाएगा। आज किसान नेताओं की तरफ से जगजीत सिंह डल्लेवाल, बलदेव सिंह सिरसा, अभिमन्यु कोहाड़, लखविंदर सिंह औलख, सुखजिंदर सिंह खोसा, मनिंदर सिंह मान, सुखजीत सिंह हरदोझण्डे, गुरसाहिब सिंह, रंजीत राजू, गुरमणित सिंह मांगट आदि मौजूद रहे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static