टावर का सामान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी किए गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 02:13 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (विनोद) : कुरुक्षेत्र जिले में पुलिस ने टावर का सामान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान संदीप कश्यप पुत्र जोगिन्द्र सिंह वासी उमरी जिला कुरुक्षेत्र, सतीश कुमार पुत्र जगदीश चन्द्र वासी चनारथल थाना शाहबाद जिला कुरुक्षेत्र व गुलजार खान पुत्र यामिन वासी जाकिर हुसैन के रुप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से 30 लाख कीमत की 06 इरिक्शन बीबीयू व वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद की है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दिनांक 05 जुलाई को सलिन्द्र कुमार पुत्र अर्जून सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह आरएस सिक्योरिटी इंडस टावर कम्पनी की ओर से बतौर सुपरवाईजर टावरों की सुरक्षा का काम करता है। उनकी कम्पनी का एक टावर गांव सराये सुखी थाना झांसा में लगा हुआ है । जिसकी सुरक्षा व देख-रेख का काम राजकुमार टैक्निशियन कर रहा है। 29 मई को उसको सूचना मिली कि उनके टावर से कोई नामपता नामालूम व्यक्ति 06 इरिक्शन बीबीयू चोरी करके ले गया है। जिसकी शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच अपराध अन्वेषण शाखा-1 को सौंपी गई ।  

वहीं अपराध अन्वेषण शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक कर्मबीर सिंह के मार्ग निर्देश में टीम ने मामले में जांच करते हुए वारदात में शामिल दो आरोपी संदीप कश्यप पुत्र जोगिन्द्र सिंह वासी उमरी जिला कुरुक्षेत्र व सतीश कुमार पुत्र जगदीश चन्द्र वासी चनारथल थाना शाहबाद जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह काफी समय से एय़रटेल के टावरों पर लेबर का काम करते हैं। उनको जानकारी थी कि टावर में लगने वाली इरिक्शन बीबीयू बहुत कीमती होती है और जिसको किस तरह से निकाला जा सकता है। वह अलग-अलग टावरों से इरिक्शन बीबीयू चोरी कर लेते थे और उनको चंडीगढ में कबाडी गुलजार खान पुत्र यामिन वासी जाकिर हुसैन को बेच दिया करते थे। आरोपी संदीप कश्यप के कब्जे से 02 इरिक्शन बीबीयू व वारदात में प्रयोग की गई एक कार व आरोपी सतीश कुमार के कब्जे से 02 इरिक्शन बीबीयू बरामद कर ली। कबाडी का काम करने वाले आरोपी गुलजार खान पुत्र यामिन वासी जाकिर हुसैन कालोनी मेरठ हाल किरायेदार सैक्टर-52 चंडीगढ को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पुलिस रिमांड पर लिया गया। आरोपी के कब्जे से 02 इरिक्शन बीबीयू बरामद कर ली। 

आरोपियों ने बताया कि उन्होंने जिला करनाल के 04 टावरों से, जिला पानीपत के 01 टावर से, जिला यमुनानगर के 02 टावरों से व जिला पंचकुला के 01 टावर से चोरी की थी। वह टावरों से इरिक्शन बीबीयू चोरी करके 10 हजार रुपये प्रति के हिसाब से कबाडी गुलजार खान को बेच दिया करते थे। करीब 30 लाख कीमत की इरिक्शन बीबीयू सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static