टी.पी. के दौरान स्कूलों में चल रहा नॉन अटैंडिंग का खेल, शिक्षा अधिकारी करेंगे जांच, होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 10:58 AM (IST)

कुलां (मोंगा) : इन दिनों स्वयंपोषित महाविद्यालयों में बी.एड. की शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों की विभिन्न स्कूलों में टी.पी. (शिक्षक अभ्यास) लगवाई जा रही है। इस टी.पी.(शिक्षक अभ्यास) के दौरान स्कूलों में नॉन अटैंडिंग का खेल भी सरेआम चल रहा है। नॉन अटैंडिंग के खेल में शामिल विद्यार्थी एक दिन स्कूल में आकर बिना टी.पी.(शिक्षक अभ्यास) पिछले सभी दिनों की अपनी उपस्थिति रजिस्टर में दर्ज कर रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि इस खेल में अकेले विद्यार्थी ही शामिल है। इस खेल में उस स्कूल के शिक्षक भी पूरी तरह से शामिल है जिस किसी स्कूल में भी यह नॉन अटैंडिंग का खेल खेला गया है।गौरतलब है कि टोहाना खंड में कुल 6 स्वयंपोषित महाविद्यालय संचालित है।

इन 6 महाविद्यालयों में लगभग सैंकड़ों विद्यार्थी बी.एड. की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं तो टी.पी.(शिक्षक अभ्यास) भी सैंकड़ों विद्यार्थी लगा रहे होंगे, लेकिन टोहाना खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी अनुसार विभिन्न राजकीय स्कूलों में कुल 91 विद्यार्थी ही टी.पी.(शिक्षक अभ्यास) लगा रहे हैं बाकी विद्यार्थी कहां गए, कहां नहीं गए, इस बात का शिक्षा विभाग को जरा भी इल्म नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static