अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर ट्रैनाें की आवाजाही हो सकती है बंद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 04:17 PM (IST)

अंबाला छाबनी(अमन): अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर आने वाले दिनों में ज्यादातर रेलगाडिय़ों का संचालन बंद हो सकता है। उत्तर भारत के इस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 का 700 मीटर ट्रेक जर्जर होने के कारण इसे बदलने और वाशिंग एप्रेन बनाने के लिए रेलवे ने 65 दिनों का ब्लॉक का समय मांगा है। इससे 70 मेल, एक्सप्रेस और शताब्दी जैसी ट्रेन का प्लेटफार्म बदलने के साथ यात्रियों को कुछ दिन असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। दिसंबर के पहले सप्ताह से धुंध पढऩे के साथ इस प्लेटफार्म पर न कोई ट्रेन आएगी न ही जाएगी ।

PunjabKesari, haryana

अंबाला कैंट स्टेशन के निदेशक बीएस गिल की माने तो वैसे भी ज्यादा ठंड के समय भारी धुंध के कारण ज्यादातर ट्रैन को या तो रद्द करना पड़ता है या कुछ समय के लिए सस्पेंड की प्रक्रिया अपनाई जाती है। इसी को देखते हुए रेलवे ने जर्जर हुए प्लेटफार्म-1 के 700 मीटर ट्रेक और वाशिंग एप्रेन को बनाने के लिए उच्च रेल अधिकारीयों से यह समय मांगा है।

PunjabKesari, haryana

अभी रेलवे की तरफ से इसकी कोई आधिकारिक आदेश तो जारी नहीं किए गए हैं। रेलगाडिय़ों के सुरक्षित संचालन के लिए रेल मंडल अंबाला के अधिकारीयों ने एक योजना तैयार करके उसका खाका रेलवे को भेजा है। आदेश आते ही युद्ध स्तर पर यह काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि रेलवे ने इसे रिपेयर करने और नया बनाने के लिए 65 दिन का समय मांगा है अभी 65 गाडिय़ां दूसरे प्लेटफार्म से निकाली जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static