अंबाला के इतिहास में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेगा ट्रांसजेंडर कैंडीडेट

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 10:03 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला के इतिहास में पहला मौका है, जब भारतीय जन सम्मान पार्टी ने छावनी विधान सभा से एक ट्रांसजेंडर कैंडिडेट (किन्नर) को चुनाव मैदान में उतरा है। भारतीय जन सम्मान पार्टी के उम्मीदवार लतिका दास अपने विरोधियों को टक्कर देने को तैयार हैं। वे अंबाला छावनी में सियासी पार्टियों द्वारा दरकिनार किये जाने वाले किन्नर समाज का भला करना चाहती हैं, उनके मन में इसी बात का दर्द है कि उनके समाज के लोग ही उन्हें समर्थन नहीं दे रहे हैं।

वैसे तो देश में एक दो बार किन्नर समाज से लोग राजनीती में आ चुके हैं, लेकिन लतिका दास का कहना है कि वे एक पढ़ी लिखी पेशे से मॉडल हैं और वे अपने समाज के लोगों की तरह ताली बजाकर, बधाई लेकर गुजर बसर करने की जगह अपनी मेहनत के बूते आगे बढ़कर अपने समाज को सुधारना चाहती हैं।

उनका कहना है कि वे समाज में फैले युवाओं में नशे को छुड़ाने का काम करेगी। वे समाज में फैली बुराई को मिटाना चाहती है और पूरी तरह समाज सेवा में रहकर गरीब, किसान, बेरोजगार, मजदूर और अन्य लोगों के हक की लड़ाई लडऩा चाहती है, लेकिन उन्हें इस बात का अफसोस है कि जिस समाज से वे हैं और उनके कल्याण के लिए काम करना चाहती है वो समाज ही उसको सपोर्ट नहीं कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static