दहेज की मांग से परेशान विवाहिता ने खाया जहरीला पदार्थ, हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 02:33 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार) : पलवल जिले में ससुरालजनों की दहेज की मांग से परेशान महिला ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर ससुराल पक्ष के पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ व आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सभी आरोपी फिलहाल पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

मृतका के भाई रवि ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन निशा उर्फ नीतू की शादी पातली गेट (पलवल) निवासी दीपक के साथ वर्ष 2007 को की थी। शादी में दान-दहेज भी दिया था। लेकिन निशा के ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं थे और शादी के बाद से ही दहेज में तरह-तरह की मांग कर प्रताडि़त करने लगे। जिनको कई बार-बार पंचायती तौर पर समझाया भी गया था। लेकिन निशा के ससुराल पक्ष के लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आए।

रवि ने कहा कि पिछले कल 20 अक्तूबर की देर रात को उसके पास फोन आया कि निशा की तबीयत खराब है और वह बल्लभगढ़ स्थित निजी अस्पताल में दाखिल है। पीड़ित सूचना मिलते ही परिवार के सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचा तो निशा की मौत हो गई थी। पीड़ित ने शिकायत में आरोप लगाया है कि निशा को उसके पति दीपक, सास बिमला, ससुर महेंद्र, देवर विशाल व पिंकी ने आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है। चौकी इंचार्ज एसआई विनोद कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static