चाचा की मार से तंग नाबालिग दिल्ली से ट्रेन में बैठ पहुंचा अम्बाला, रेलवे चाइल्ड लाइन से मांगी मदद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 09:30 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : चाचा की मार से तंग एक नाबालिग लड़का दिल्ली से ट्रेन में बैठकर अम्बाला पहुंच गया। स्टेशन पहुंचते ही लड़के ने रेलवे चाइल्ड टीम से संपर्क किया और मदद मांगी। टीम ने तुरंत लड़के को संरक्षण में लेकर मैडीकल करवाया और उसे सी.डब्ल्यू.सी. के समक्ष पेश किया। यहां से बच्चे को शैल्टर होम भेजा गया है।

रेलवे चाइल्ड टीम को-ऑर्डिनेटर राकेश चोपड़ा ने बताया कि सोमवार दोपहर उनके पास 12 वर्षीय लड़का आया और उसने मदद की गुहार लगाई। लड़का के सिर पर गहरा जख्म था। उसको तुरंत उपचार देकर खाना खिलाया गया। लड़के ने बताया कि वह दिल्ली सदर क्षेत्र का रहने वाला है और वहां के सरकारी स्कूल की कक्षा 7वीं का छात्र है। उसके माता-पिता का देहांत हो चुका है। अब वह अपने चाचा-चाची के पास रहता है, लेकिन उसके चाचा-चाची उसके साथ अक्सर मारपीट करते रहते हैं।

सोमवार सुबह भी उसके साथ चाचा ने मारपीट की और उसके सिर पर डंडा मार दिया, वह गंभीर रूप से घायल हो गया। रोजाना के झगड़े से तंग आकर वह दिल्ली स्टेशन पहुंच गया और वहां से अम्बाला की तरफ आने वाली ट्रेन में बैठ गया। टीम सदस्य सुशीला व वाङ्क्षलटियर पवन ने बताया कि बच्चे के सिर पर गहरा घाव था।

काऊंसिलिंग कर लड़के को पहले स्थिर किया गया व उसे हौसला दिया गया। लड़के ने बताया कि वह कहीं भी रह लेगा, लेकिन अब दोबारा चाचा-चाची के पास नहीं जाएगा। बच्चे को आगामी कार्रवाई तक नारायणगढ़ स्थित शैल्टर होम में रखने के आदेश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static