राज्य मंत्री धानक से सवा दो लाख रूपये की वसूली, 15 विधायकों से भी होगी रिकवरी, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 06:45 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): ऐसे एमएलए या मंत्री जो हरियाणा एमएलए हॉस्टल के कमरों को अपने लिए या अपने रिश्तेदारों, जानकारों के लिए बुक कराकर कई दिनों तक कब्जा किए रहते हैं, उनकी इन गतिविधियों पर अब अंकुश लगेगा। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने एमएलए हॉस्टल की गरिमा व मर्यादा बनाए रखने के लिए कई कड़े कदम उठाएं हैं। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने पिछले रिकॉर्ड को चेक करते हुए राज्य मंत्री अनूप धानक से सवा दो लाख रूपये वसूली की है, इसके साथ उन्होंने बताया कि 15 अन्य विधायकों से भी इस प्रकार की रिकवरी की जाएगी।

गौरतलब है कि हरियाणा एमएलए हॉस्टल में इस वक्त कुल 40 कमरें हैं। जिनमें दो कमरे स्टोर व एक कमरा जिम के रूप में प्रयोग में लाया जाता है। बाकि 37 कमरों का उपयोग ऐसे विधायक जिनको कोठी या फ़्लैट नहीं मिला हुआ है वे कर सकते हैं।  किसी भी विधायक या मंत्री द्वारा अपने गैस्ट को ठहराने के लिए भी प्रावधान है। जिसका किराया तीन दिनों तक का 50 रूपए व उसके बाद 700 रूपए किराया प्रतिदिन का वसूलने का प्रावधान है। वहीं जिनके पास कोठी या फ़्लैट हैं, उनसे तीन दिनों तक प्रतिदिन 200 रूपये खुद ठहरने के लिए व उनके गेस्ट से 600 रूपये वसूलने का प्रावधान है।

स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता का कहना है कि हरियाणा एमएलए हॉस्टल में गरिमा व मर्यादा बनाए रखने के लिए कई कड़े कदम उठाने हैं, क्योंकि यह जगह जनप्रतिनिधियों की सुविधा के लिए बनाई गई है। चर्चा है कि पिछले दिनों हरियाणा एमएलए हॉस्टल में ठहरे एक विधायक के परिवार के युवक अमित को सैक्टर 39 पुलिस ने हीरोइन के साथ पकड़ा था। ऐसे में हॉस्टल का किसी भी प्रकार से दुरुप्रयोग न कर सके, इसके लिए कड़े कदम उठाने पड़ें है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static