एक लाख में बेची जाती थी चोरी की लग्जरी गाड़ी, अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना सहित दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 05:00 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): अगर आपको कोई सस्ते दर पर गाड़ी बेचे तो सावधान हो जाएं। ऐसा न हो कि यह गाड़ी चोरी की हो। ऐसे ही एक गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के सरगना सहित दो को गिरफ्तार किया है जो जैमर लगाकर पहले गाड़ियों को चोरी करते थे और उन्हें राजस्थान लेजाकर एक लाख रुपए में बेच देते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की सात गाड़ियों सहित गाड़ी की चाबी बनाने वाला डिवाइस, जैमर सहित अन्य सामान बरामद किया है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, 10 फरवरी को पालम विहार थाना पुलिस को एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि उसकी गाड़ी चोरी हो गई है। इस मामले में अपराध शाखा सेक्टर-17 ने कार्रवाई करते हुए  दो आरोपियों सुनील कुमार व अमित कुमार जांगिड़ को काबू कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि सुनील के खिलाफ पहले भी वाहन चोरी के कई मामले दिल्ली, गुड़गांव सहित आसपास के एरिया में दर्ज हैं। अमित कुमार उदयपुर का रहने वाला है और चोरी की गाड़ियों को वह राजस्थान के जोधपुर में बेचते थे। 

 

पुलिस की मानें तो प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी गाड़ी का शीशा तोड़कर उसकी डुप्लीकेट चाबी बनाते थे। इनके पास एक जैमर था जिससे जीपीएस को भी हैक कर लेते थे। आपस में बात करने के लिए यह दोनों आरोपी वॉकी टॉकी का इस्तेमाल करते थे। वारदात को अंजाम देने से पहले यह सुनसान जगह खड़ी गाड़ी की तलाश करते थे और रेकी करने के बाद गाड़ी चोरी करते थे। चोरी करने के तुरंत बाद ही यह गाड़ी की नंबर प्लेट भी बदल देते थे। आरोपियों के कब्जे से चोरी की ब्रेजा, डिजायर, क्रेटा, आई-20 जैसी सात गाड़ियां बरामद हुई हैं। इनमें से चार गाड़ियां गुड़गांव से चोरी की गई थी जबकि तीन गाड़ियां दिल्ली से बरामद की गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static