कोरोना: यूके रिर्टन 24 वर्षीय छात्र और एक बैंक कर्मी मिला पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 09:49 AM (IST)

फरीदाबाद: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर जहां स्वास्थ्य विभाग पूरी सजगता बरत रहा है। वहीं हर रोज जिले में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। इसके अलावा विदेशों से आने वालों पर भी पूरी निगरानी की जा रही है। हाईरिस्क देशों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच के बाद उन्हें 8 दिनों के लिए होम आईसोलेशन का पीरियड पूरा करने की बाध्यता है। 

सोमवार को भी जिले में कोरोना के दो नए केस सामने आए हैं। जिसमें एक 24 वर्षीय मरीज की केस हिस्ट्री यूके (युनाइटेड किंगडम) की है। यह एक स्टूडेंट है और इसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव रही है। इस मरीज को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती किया गया है और वेरिएंट का पता लगाने के लिए विशेष जांच की जा रही है। यह मरीज स्टूडेंट है जो की सेक्टर-10 डीएलएफ में रहने वाला था। जो पिछले दिनों ही यूके से लौटा था। दूसरा कोरोना मरीज 51 वर्षीय एसबीआई का बैंक कर्मी है जो एनआईटी-5 एफ ब्लॉक का रहने वाला है। इसने दोनों ही कोरोना वैक्सीन डोज लगवाई हुई थी। फिर भी यह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

इसकी जांच गुरूग्राम की लैब में करवाई गई जहां रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता ने बताया कि अबतक जिले में 41 एक्टीव कोरोना मरीज हैं। जो नए दो मरीज मिले हैं उनके केस हिस्ट्री के हिसाब से उनके टच में आने वाले लोगों की पहचान कर उनके टेस्ट किए जा रहे हैं। कोई घबराने की बात नहीं है। 


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static