नागरिक अभिनंदन समारोह में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कांग्रेस पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 09:25 PM (IST)

पलवल (गुरूदत्त गर्ग) : जिले के नांगल जाट गांव में जिला परिषद की चेयरर पर्सन आरती रावत द्वारा आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का पगड़ी बांधकर व फूल-माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भारत पूरे विश्व में तेजी से एक शक्ति के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 75 साल पूरे हो चुके हैं और बाकी के बचे 25 सालों में अमृत काल के दौरान देश के लिए एक नया रोडमैप तैयार किया गया है। जिसका उद्देश्य देश के नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाना है।

केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस के शासन में लोग दुखी और परेशान थे। किसानों को यूरिया लेने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता था। कांग्रेस सरकार द्वारा यूरिया की कालाबाजारी की जाती थी। केमिकल के बड़े-बड़े कारखानों में यूरिया की सप्लाई की जाती थी। लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगाई गई। जिसके चलते किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद मिलने लगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में लोगों को फसलों का मुआवजा 50 रूपए व 100 रुपए के चेक के रूप में मिलता था। प्रदेश की मनोहर सरकार ने 12 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से किसानों को मुआवजा दिया है।  प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को गेहूं व कपास की फसल का उचित मुआवजा दिया गया। भाजपा सरकार ने किसानों को फसलों का उचित मूल्य प्रदान किया। प्राकृतिक आपदा के दौरान फसलों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार ने 11 सौ करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की। जिसमें से पलवल जिले में फसल नुकसान की एवज में 200 करोड़ रुपए की राशि दी गई।

राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों की फसलों का बीमा किया गया है। किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को खाद, बीज व कीटनाशकों के लिए किसानों के खाते में राशि भेजी  जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एमएसपी पर किसानों की फसलों को खरीदने का कार्य किया है। गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रही है। पलवल जिले में विकास का पहिया घूम रहा है। जिले में अनेक परियोजनाओं पर काम पूरा किया गया है। राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भी जनसमूह पर पुष्प वर्षा करते हुए होली की शुभकामनाएं भी दी। इस मौके पर हथीन विधायक प्रवीण डागर, पूर्व विधायक केहर सिंह रावत, पलवल जिला परिषद की चेयरपर्सन आरती रावत, बीजेपी नेता हरेंद्र रामरतन, मनोज रावत सहित तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static