हरियाणा में हुई सोशल डिस्टेंसिंग वाली अनोखी शादी, दूल्हे को दहेज में मिली ये दो चीजें

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 03:39 PM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर): 19 दिनों वाले लॉकडाउन का आज आठवां दिन है और शादियों का दौर भी जारी है। इसी बीच हरियाणा के जिला रेवाड़ी में एक अनोखी शादी हुई, जो सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन की पालना का मिसाल बन गई। इस शादी में दो संदेश जनता को मिले हैं। वहीं शादी के दौरान दूल्हे को धन या जेवरात नहीं दिए गए बल्कि दो ऐसी चीजें दी गई, जो दहेज के लिए अनोखी हैं।

एक ओर जहां देश और दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जंग लड़ रहा है, वहीं इस शादी में बारातियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया। वहीं दूसरी ओर दहेज रुपी दानव जो समाज के लिए कलंक बना हुआ है, इसे मिटाने के लिए दूल्हे को दहेज में मास्क व सैनिटाईजर दिया गया।

PunjabKesari, Haryana

इस शादी में कोरोना को मात देने के लिए मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग किया गया साथ ही सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए केवल 5 लोगों को ही शादी समारोह में शामिल किया गया। एक शादी करवाने वाला पंडित, वर पक्ष से दूल्हा और उसका पिता व वधु पक्ष से दुल्हन और उसकी मां इस अनोखी शादी के साक्षी बने। समाज में फैली दहेज की बुराई को खत्म करने का संदेश देने के लिए बगैर दजेह शादी रचाई गई, जिसमें दुल्हा- दुल्हन को दहेज में मास्क और सेनिटाइजर दिया गया। जिले में यह अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। 

PunjabKesari, Haryana

रेवाड़ी जिले के गुलाबी बाग की रहने वाली नीरू की शादी जिला झज्जर निवासी दीपक के साथ हुई, जिसमें दूल्हा-दुल्हन ने मास्क लगाकर सभी रस्मों को निभाते हुए कोरोना वायरस से बचाव का संदेश दिया। शादी में दूल्हे व उसके पिता के पहुंचे पर पहले उनके हाथों को सेनिटाइज किया गया। इतना ही नहीं बल्कि वर-वधु को पहनाई जाने वाली वरमाला को भी पहनाने से पहले सेनिटाइज किया गया और उन सभी बातों का ध्यान रखा गया जिनसे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static