MX प्लेयर पर रिलीज हुई ‘विरोध’ नाम की वेब सीरीज़ पर बवाल, IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 04:08 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक) : राई स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल में फिल्माई गई वेब सीरीज में बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए जाने पर बवाल हो गया है। स्कूल प्रबंधन की ओर से वेब सीरीज के निर्माता व निर्देशक के खिलाफ राई पुलिस थाना में केस दर्ज करवाया गया है। साथ ही सीरीज पर रोक लगाने की मांग भी की गई है। वहीं, अभिभावकों ने भी वेब सीरीज को लेकर सवाल खड़े किए हैं। इस पूरे मामले में राई थाना पुलिस को स्कूल प्रबंधन की तरफ से शिकायत दी गई है। जिसके बाद पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई की जा रही है।

सीरीज में दिखाए गए हैं अश्लील दृश्य

मिली जानकारी के अनुसार ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर विरोध नाम से एक वेब सीरीज जारी हुई है। वेब सीरीज में दिखाए गए दृश्यों को स्कूल परिसर में फिल्माया गया था। इस वेब सीरीज में न केवल अश्लील दृश्य दिखाए गए हैं बल्कि छात्रों को सिगरेट पीते भी दिखाया गया है। फिल्म की शूटिंग वर्ष 2021 में की गई थी। आरोप है कि सीरीज रिलीज करने से पहले स्कूल प्रबंधन को नहीं दिखाई गई और न ही अनुमति ली गई। स्कूल प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

स्कूल की प्रतिष्ठा को पहुंचाया आघात

राई स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल की ओर से राई थाना पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि वर्ष 2021 में जिस सीरीज की शूटिंग के लिए इजाजत मांगी गई थी, उसमें स्कूल को प्रतिष्ठित व ख्यातिप्राप्त दिखाने की बात कही गई थी। उस समय सीरीज का नाम भी रंग दे मोहे बताया गया था। वेब सीरीज के निर्माता मनीष त्रेहान व निदेशक राहुल दहिया ने वायदा किया था कि सीरीज में स्कूल की शान को बढ़ाचढ़ा कर दिखाया जाएगा, लेकिन अब बिना अनुमति के स्कूल से संबंधित एक सीरीज ओटीटी प्लेटफार्म पर जारी कर दी गई है। जिसमें स्कूल की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने का प्रयास किया गया है। वेब सीरीज अब विरोध नाम से ओटीटी प्लेटफार्म पर चलाई जा रही है। फिल्म में बेहद आपत्तिजनक सीन दिखाए गए हैं। विद्यार्थियों को खूब गाली गलौज व अय्याशी करते हुए दिखाया गया है।  इसको लेकर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने विरोध करना शुरू किया तो स्कूल प्रबंधन ने राई थाना पुलिस को शिकायत दी। शिकायत में चेतावनी भी दी गई है कि इससे स्कूल का नाम और लोगो हटाया जाये अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। खास बात यह है कि चेतावनी का सीरीज के निर्माता निर्देशक पर कोई फर्क नहीं पड़ा है और सीरीज से अभी तक कुछ नहीं हटाया गया है। 

आईटी एक्ट 2000 की धारा 67 के तहत केस दर्ज

मामले की जानकारी देते हुए जांच अधिकारी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सबल सिंह  ने बताया कि वेब सीरीज के निर्माता मनीष त्रेहान एवं निदेशक राहुल दहिया एवं ओटीटी प्लेटफार्म एमएक्स प्लेयर के खिलाफ आईटी एक्ट 2000 की धारा 67 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static