Rewari स्कूल बस हादसाः  पुलिस ने 2 ओर आरोपितों को किया गिरफ्तार, अब तक सात आरोपी हो चुके गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 09:49 AM (IST)

महेन्द्रगढ़(प्रदीप बालरोड़िया): महेंद्रगढ़  में पिछले सप्ताह वीरवार को उन्हानी के पास हुए सड़क हादसे के मामले में पुलिस ने दो ओर आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान भूदेव वासी सेहलंग और नरेश उर्फ कालिया वासी सेहलंग के रूप में हुई।

मामले में आरोपित बस चालक धर्मेंद्र और उसके दो साथियों भूदेव और नरेश उर्फ कालिया को आज न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में बस चालक के दो साथियों को पहले गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है।

बस चालक ने किया हुआ था शराब का सेवन 
स्कूल बस चालक ने शराब का सेवन किया हुआ था, शराब के नशे में चालक बस चला रहा था। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ आईपीसी और मोटर व्हीकल एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच करते हुए पता लगाया कि बस चालक ने सेहलंग में बस में अपने साथियों के साथ बैठकर शराब पी थी।

अबतक सात आरोपी गिरफ्तार 
पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा के दिशा–निर्देशों में मामले में कार्रवाई के लिए डीएसपी कनीना के नेतृत्व में सीआईए महेंद्रगढ़, थाना शहर कनीना की टीमों का गठन किया गया। एसपी के निर्देशानुसार पुलिस द्वारा मामले में तत्परता से कार्रवाई की गई। टीम द्वारा मामले में अबतक सात आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। टीम ने बस चालक धर्मेंद्र का लाइसेंस रद्द कराने के लिए आरटीए विभाग को लिखकर भेज दिया है।

छात्रा की शिकायत पर मामला दर्ज
स्कूल की कक्षा बारहवीं की छात्रा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। छात्र ने बस चालक, स्कूल प्रिंसिपल और स्कूल प्रशासन के खिलाफ शिकायत दी। छात्रा ने बताया कि बस चालक शराब पिए हुए था। जिसको बार बार बस धीरे चलाने की कहने पर भी बस तेज चला रहा था और उन्हानी के पास बस पलट गई और पेड़ के टकराने से बस में बैठे बच्चे घायल हो गए और कुछ की मौके पर ही मौत हो गई। 

गांव खेड़ी तलवाना में बच्चों के परिजनों ने बस चालक के शराब के नशे में होने के कारण बस की चाबी ले ली थी और इस बारे में स्कूल प्रशासन से बात करने पर स्कूल प्रशासन ने अंजाम भुगतने को धमकी दी, जिसके बाद यह हादसा हो गया। छात्रा में शिकायत में बताया कि स्कूल बस में कोई भी हेल्पर नही था और ना ही कोई महिला कर्मचारी नियुक्त थी। पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर धाराओं के तहत थाना शहर कनीना में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static