अधर्म पर धर्म की जीत: सेठ किरोड़ीमल पार्क में होगा 100 फुट के रावण के पुतले का दहन

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 11:57 PM (IST)

भिवानी (अशोक): भिवानी के सेठ किरोड़ीमल पार्क में श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी भिवानी के द्वारा विराट दशहरा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन आज 15 अक्टूबर को किया जाएगा। लगभग 100 फुट के रावण, 80 फुट कुंभकरण और 80 फुट मेघनाथ की बुराई के प्रतीक पुतलों का दहन कर अधर्म पर धर्म की जीत और बुराई पर सच्चाई की जीत का संदेश दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी के द्वारा पिछले वर्षों की भांति इस बार भी दशहरा उत्सव सामाजिक संदेश व देश की एकता व अखंडता के संदेश के साथ मनाया जाएगा। जिसके लिए श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी के द्वारा संबंधित विभागों से मंजूरी ले ली गई है। आज सेठ किरोड़ीमल पार्क में सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। शाम 4:00 बजे श्री रामलीला का मंचन और करीब 7:00 बजे पुतलों का दहन किया जाएगा। इस अवसर पर महंत चरणदास महाराज का सानिध्य रहेगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी के प्रधान विजय बंसल टैनी व एडवोकेट अजय सर्राफ ने कहा कि पीछे कोरोना संक्रमण की वजह से दो सालों तक सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंद लगा रहा। इस वजह से न रामलीला का मंचन हुआ और न रावण दहन हुआ।लेकिन कोरोना संक्रमण का खतरा टला तो अब फिर से धार्मिक सार्वजनिक कार्यक्रम भी शुरू हो रहे हैं। सरकार द्वारा ढील देने के कारण इस बार भिवानी के सेठ किरोड़ीमल पार्क में 15 अक्तूबर को दशहरा पर्व पर लगभग 100 फुट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। इसी के साथ कुंभकर्ण और मेघनाद के भी 80 व 80 फुट ऊंचे पुतले तैयार किए जा रहे हैं। अग्रसेन रामलीला कमेटी भिवानी द्वारा दशहरा उत्सव का आयोजन किरोड़ीमल पार्क में किया जाएगा, ताकि लोग इस प्रकार के उत्सव में शामिल होकर तनाव से मुक्त हो सकें। 

उन्होंने कहा कि इस बार पुतलों के दहन के दौरान अलग से भिवानी वासियों को नजारा देखने को मिलेगा। पुतलों के अंदर एल ईडी लाइटिंग ,आतिशबाजी, फटाके सजाए गए हैं, ताकि लोगों को एक अलग से नजारा देखने को मिले। उन्होंने कहा कि यह श्री रामलीला महाराजा अग्रसेन जयंती को हर वर्ष श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी के द्वारा समर्पित होती है और इस बार फिर से समाज व लोगों के सहयोग से यह विराट एक दिवसीय रामलीला और रावण दहन कार्यक्रम रहेगा। मुरादाबाद से पंकज दर्पण की टीम श्री रामलीला का मंचन करेगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static