विधानसभा अध्यक्ष ने दूरभाष से सुनी लोगों की समस्याएं, कई मामलों का मौके पर ही किया समाधान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 12:07 AM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित एचएसवीपी फील्ड होस्टल में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनी और दूरभाष के माध्यम से अधिकतम शिकायतों का मौके पर ही संबंधित अधिकारियों द्वारा उनका निदान करवाया।

इस अवसर पर गांव कोट के निवासियों ने गुप्ता से मुलाकात की तथा गांव में स्कूल के नये भवन निर्माण को मंजूरी मिलने तथा उसकी राशि जारी होने पर गुप्ता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस अवसर पर गुप्ता को मिठाई खिला कर अपनी खुशी साझा की।

विधानसभा अध्यक्ष को पंचकूला के ओद्यौगिक क्षेत्र फेज़ 2 मे स्थित श्याम इंटरप्राईजेज के प्रतिनिधियों ने अवगत करवाया कि उनकी युनिट पीसीबी बनाने का कार्य करती है और उनकी कंपनी द्वारा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। परंतु बोर्ड द्वारा उनकी युनिट बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं और उनकी युनिट पिछले 2 दिन से बंद है। इस पर श्री गुप्ता ने हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पंचकूला के क्षेत्रीय अधिकारी को दूरभाष के माध्यम से सख्त निर्देश दिये कि मामले की जांच कर जल्द से जल्द श्याम इंटरप्राईजेज को खुलवाया जाए ताकि वह सुचारू रूप से अपना कार्य पुनः शुरू कर सके।

इसी प्रकार सेक्टर 16 स्थित वैष्णो ढाबे के संचालक ने गुप्ता को अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपने ढाबे पर एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट लगवाया हुआ है। बावजूद इसके बोर्ड द्वारा 3.85 लाख रुपए का जुर्माने का नोटिस उन्हें जारी किया गया है। इस पर गुप्ता ने हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पंचकूला के क्षेत्रीय अधिकारी को निर्देश दिये कि इस मामले की जांच सही ढंग से की जाए और केवल नियमों की उल्लंघना करने वालों पर ही जुर्माना लगाया जाए।

इस अवसर पर हरिपुर गांववासियों ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की तथा उनके क्षेत्र में हो रही अवैध खनन की घटनाओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने श्री गुप्ता को बताया कि गांव हरिपुर, खेड़ी खटौली तथा रिहोड़ गांव में देर रात्रि से प्रातः तक अवैध खनन की गतिविधियां होती रहती हैं। इस पर  गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस दिशा में निरंतर छापेमारी की जाए तथा अवैध खनन में संलिप्त वाहनों को जब्त कर दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाए।

सेक्टर 2 निवासी एक महिला ने गुप्ता को शिकायत दी कि वह काफी लंबे समय से अपने पिता के घर में रह कर उनकी सेवा कर रही थी। पिता की मृत्यु के बाद उसका भाई यूएसए से वापस आया। उसका भाई उसके साथ मार-पीट और गाली-गलौच करता है और अब तो उसने उसका सामान भी बाहर फेंक दिया है। महिला ने विधानसभा अध्यक्ष से न्याय की गुहार लगाई। इस पर गुप्ता ने पुलिस आयुक्त को दूरभाष के माध्यम से महिला की शिकायत पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

गांव जलौली निवासियों ने गुप्ता को अगवत करवाया कि गांव जलौली में निर्मित सामुदायिक केन्द्र के बाहर चारदीवारी करने तथा टाइल लगवाने का कार्य अभी तक नहीं हुआ है। इस पर गुप्ता ने संबंधित अधिकारी को दूरभाष पर निर्देश दिये कि इस संबंध में प्राथमिकता के आधार पर कार्य पूर्ण करवा 7 दिन के अंदर-अंदर उन्हें रिपोर्ट प्रस्तुत करें। गुप्ता ने शहरी स्थानीय निकाय के अधिकारियों को गांव खटौली में 100-100 गज के प्लाटों के उपर से गुजरने वाली हाई टेंशन वायर को प्राथमिकता के आधार पर हटवाने के निर्देश दिये। 

इसके अलावा गुप्ता के समक्ष गांव समानवा में सड़क के साथ नाले का निर्माण करवाने, परिवार पहचान पत्र में वार्षिक आय की त्रुटि को दूर करने, गांव बेहड़ में टयूबवैल के कनैक्शन के बाद नई पाईपलाईन डलवाने, गांव कनौली में आईटीआई बनवाने, गांव जलौली में टयूबवैल लगवाने, राशन कार्ड कटने बारे तथा सेक्टर 9 की मार्किट में पार्किंग की व्यवस्था करने इत्यादि से संबंधित मांगे रखी गई। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, पार्षद हरेन्द्र मलिक, डीपी सोनी तथा काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।   

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static