विज एक बेहतरीन इंसान तथा कर्मठ व्यक्ति हैं: शेख मजीद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 06:56 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : दुबई में यूएई के शाही परिवार के सदस्य शेख मजीद राशिद अल मौला ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का शाही अंदाज में दुबई में जहां स्वागत किया वही आवा भगत भी की। दुबई से लौटे अनिल विज ने बातचीत करते हुए बताया कि कार्यक्रम में मौला शाही परिवार के साथ न बैठ कर जहां विज बैठे हुए थे ,वहां उनके साथ आकर बैठ गए। विज ने बताया कि मौला वहां पर शाही परिवार के बैठने की अलग से व्यवस्था की गई थी। जिसमें सारा शाही परिवार एक साथ बैठा हुआ था। अनिल विज ने वहां मौला के द्वारा उन्हें विशेष सम्मान देने पर उनकी सराहना की।

हरियाणा के अंदर अनिल विज द्वारा दुबई में आयोजित "ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ समिट"के लिए की गई यात्रा हरियाणा के किसी भी मंत्री द्वारा की गई सबसे संक्षिप्त वह छोटा डेलिगेशन ले जाने वाली यात्रा रही है। दुबई के अंदर मौला के शाही परिवार के सभी सदस्य अनिल विज से अलग-अलग सेल्फी तथा फोटो खिंचवाने के शौकीन नजर आए।अनिल विज ने कहा कि शाही परिवार के सदस्य शेख मजीद राशिद अल मौला ने उन्हें व्यक्तिगत आमंत्रण दिया था।

यूएई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद राशिद अल मौला ने अनिल विज खुले मन से तारीफ करते हुए कहा कि अनिल विज एक बेहतरीन इंसान, मंत्री ,एक बे  ईमानदार तथा कर्मठ व्यक्ति हैं। मौला ने वहां सार्वजनिक रूप से कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कोई भी व्यक्ति फरियाद लेकर अगर अनिल विज के पास पहुंच जाता है तो उसकी यह पूरी सुनवाई करते हैं। उन्होंने कहा कि अनिल विज इस कार्यक्रम में शरीक हो यह उनकी दिली तमन्ना थी। पिछले दिनों जब वह चंडीगढ़ में गए तब अनिल विज से उनकी खूब बातचीत हुई थी। इस सम्मिट में हिस्सा लेने के लिए उन्हें संयुक्त अरब अमीरात के शाही परिवार के सदस्य महामान्य (हीज हाईनेस)  शेख माजिद राशिद अल मौला ने व्यक्तिगत रूप से आंमत्रित किया हैं। अनिल विज  ने 26 मार्च से 28 मार्च के बीच दुबई में आयोजित ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’’ में हिस्सा लिया।

विज ने बताया कि उनके द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले इस सम्मिट के माध्यम से हरियाणा में निवेश के लिए बिजनेस टायकून व कारपोरेट कंपनियों के दिग्गजों को आमंत्रित किया गया ।  हरियाणा में उद्योगों के लिए दी जा रही सहुलियत, सुविधाओं व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी भी दे आमंत्रण दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्मिट में तेजी से बढती कंपनियां, हैल्थकेयर एंड फार्मा, रियल इस्टेट व डेवलेपर्स, मैन्यूफैक्चरिंग, टैक्नोलोजी (डाटा/एआई/एमएल/बीसी), पर्यटन व सत्कार तथा शिक्षा के क्षेत्र के प्रमुख भी भाग उपस्थित रहे।  विज ने बताया कि इस सम्मिट के तहत ग्लोबल नेटवर्किंग सम्मिट एवं ग्रोथ एनेवलिंग कांफ्रेंस भी आयोजित की गई। 

दुबई में आयोजित ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’’ के संबंध में जानकारी देते हुए विज ने बताया कि शेख माजिद राशिद अल मौला की कंपनी मैजिस्टिक इन्वेस्टमेंट एंड चैंपियन्स ग्रुप द्वारा यह सम्मिट आयोजित किया गया। जिसमें दुनियाभर के कारपोरेट जगत के दिग्गज व उद्यमी उस्थित रहे। सम्मिट में 100 से ज्यादा तेजी से बढती हुई कंपनियों और अरबों डॉलर की कपंनियों के दिग्गज व मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग लिया। इसके अलावा, इस सम्मिट में 100 से ज्यादा प्रमुख कंपनी के बायर्स (खरीददार) और निर्णयकर्ता (डिसिजन मेकर्स) भी भाग लिया। इस सम्मिट में उभरती हुई शिखर स्टार्ट-अप कंपनियां और प्रबंधन के तहत 5 खरब डॉलर की कंपनियों के दिग्गज हिस्सा लिया। 

इससे पहले 12 फरवरी को अनिल विज की उपस्थिति में यु ए ई - भारत में बिजनेस की शुरुआत हुई थी।दुनिया की पहली पेपरलेस सरकार बनी दुबई, के शेख माजिद राशिद अल मौला ने गृह मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में चंडीगढ़ से भारत में बिजनेस की शुरुआत पर कहा था कि- हम दुनिया के लिए मिसाल बनेंगे। इनके 4 दिवसीय भारत दौरे के दौरान चंडीगढ़ में एम ओ यु साइन करने व मैजेस्टिक इन्वेस्टमेंट, शिप्स, विजापास्पो, जगेरोस का उद्घाटन करने व सी आई आई में इन्वेस्टर्स समिट में पहुंचे थे।

शेख का मानना है कि यह उपलब्धि दुबई को पूरी दुनिया में डिजिटल पूंजी के रूप में पेश करेगा, साथ ही पूरी दुनिया के सामने दुबई एक आदर्श बन कर भी सामने आएगा. बिना कागज के काम काम को आसान बनाने के साथ बाकी झंझटों से भी दूर रखेगा, इसी प्रकार दुबई के साथ हमारी मैजेस्टिक फैमिली का हिस्सा बनने पर भी मिलेंगी कई आकर्षक सुविधाएं , जैसे कि  इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट , एजुकेशन प्लेटफार्म, महिलाओं के लिए नियो बैंकिंग ,जिससे महिलाएं भी फाइनेंसियल एंगेजमेंट में सक्रिय हो सकें ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static