आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन न दिए जाने को लेकर विज ने अपनाया कड़ा रुख

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 12:05 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन ना दिए जाने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कड़ा रुख अपनाया। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखे पत्र में अनिल विज ने कहां है की इस मामले पर मैं यदि कोई अधिकारी भी चलित है तो उसके उसके विरुद्ध भी कारवाई की जाए।

अनिल विज ने पत्र में लिखा है कि उन्होंने अतीत में एच एम एस सी एल में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों को वेतन ना मिलने वाले कहा था जिस पर अभी तक कोई असर नहीं हुआ है। विज ने कड़ा रुख अपनाते हुए लिखा है की प्रबंध निर्देशक एच एम एस सी एल द्वारा प्रस्तुत की गई रिपोर्ट मिलने के बाद पुणे हैरानी वह अत्यंत दुख हुआ है। विज ने कहा है कि बहुत से जिलों में आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों को वेतन ना दिया जाना न्याय संगत नहीं है। प्रत्येक कर्मचारी को आज तक का दे वेतन दीया जाना तुरंत सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इसमें अगर कोई ठेकेदार दोषी है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 

विज ने कहा है कि यदि सिविल सर्जन के स्तर पर इस तरह की शिकायतों पर कोई भी कार्रवाई लंबित है तो उस सिविल सर्जन के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए। पैरा चेंज अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस को लिखे पत्र में मात्र 2 दिन का समय देते हुए कहां है कि एक्शन टेकन रिपोर्ट में प्रस्तुत की जाए। काबिले गौर है कि ब्रिज के पास ऐसी शिकायतों की भरमार लगी हुई है जिनमें यह कहा गया है कि मार्च और आगामी महीनों से वेतन नहीं मिला है जिसके चलते इन कर्मचारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

सूत्रों का यह भी कहना है कि इन कर्मचारियों में कई कई प्रतिनिधिमंडल पिछले दिनों से स्वास्थ्य मंत्री को मिल चुके हैं और वेतन ना मिलने की गुहार लगा चुके हैं क्योंकि यह कर्मचारी आउटसोर्सिंग पर हैं। इनका वेतन उस एजेंसी द्वारा दिया जाता है जिसके जरिए इन्हें नियुक्त किया गया है इसीलिए विज ने ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जिसके चलते इन लोगों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तेरा चेंज स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी करुणा काल में भी पूरी जी जान से काम करते रहे हैं बावजूद उसके ऐसा पर तो ऐसे रूप में प्रताड़ित करना अमानवीय है विज ने इसी आधार पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static