गांव चांदपुर व पारोली ने पेश की मिसाल, शत प्रतिशत करवाया कोविड-19 रोधी टीकाकरण

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 09:18 AM (IST)

पलवल (दिनेश): पलवल जिले के गांव चांदपुर व पारोली ने कोविड-19 रोधी टीकाकरण को शत प्रतिशत करवाकर एक मिसाल पेश की है। सिविल सर्जन डॉ. ब्रहमदीप सिंह ने बताया कि पलवल जिले में टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से किया जा रहा है। जिले में अभी तक 2 लाख 70 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जल्द ही 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया जाएगा।

जिला सिविल सर्जन डॉ. ब्रहमदीप सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में वैक्सीन का बहुत ही महत्व है। प्राथमिक चिकित्सा केंद्र अल्लीका के अंतर्गत आने वाले गाँव चाँदपुर व पारोली में 18 से ऊपर सभी ग्रामवासियों ने टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लिया जो कि पूरे जिले के लिए मिसाल है। यह लोगों को प्रेरित करता है कि टीकाकरण में बढ़-चढ़कर भाग लें व टीकाकरण जरूर करवाएं।

सिविल सर्जन ने बताया कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में स्थानीय नेताओं, सामाजिक संस्थाओं, ग्राम पंचायतों का पूरा सहयोग रहा है। जिले में तैनात आशा वर्कर व आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने अपना ध्येय मानते हुए वैक्सीनेशन के कार्य में बढ़ चढ़कर भाग लिया। यह पूर्ण टीकाकरण क्षेत्र के सभी लोगों को प्रेरित करता है। यह टीकाकरण भारत सरकार एवं राज्य सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसमें सभी को प्रतिरक्षित किया जाना है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static