एशियन गेम्स में विश्व चैम्पियन काे पटखनी देकर जीता है गोल्ड, जोर-शोर से हुआ स्वागत

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 07:54 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्स में 49 किलोभार वर्ग में गोल्ड विनर अमित पंघाल का रोहतक के गांव मायना पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। यहां तक शहर में भी जगह जगह पर लोगों ने अमित को फूल मालाओं से लाद दिया। सरकार की तरफ से उपायुक्त ने स्वागत किया। गांव में ग्रामीणों ने अमित पंघाल को सर आंखों पर बैठाया और घर घर मिठाईयां बांटी गई।

PunjabKesari

अमित ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच अनिल धनखड़ को दिया और कहा कि

उसने एक सैनिक होने का पूरा फर्ज निभाया है और ओलम्पिक के लिए भी पूरा आत्मविश्वास है। अगर खिलाडियों को आगे बढऩा है तो कोच द्वारा बताए गए मार्ग दर्शन पर चलना चाहिए। पंघाल ने कहा कि विश्व चैम्पियन को हराने के लिए कोच द्वारा बताई गई विशेष प्लानिंग काम आई है।



PunjabKesari

गांव मायना के ग्रामीण पिछले एक सप्ताह से अमित पंघाल के इंतजार में पलकें बिछाए हुए थे। शुक्रवार को उनका इंतजार खत्म हुआ, जब खुली जीप में सवार होकर अमित गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। परिजन भी अमित की जीत पर फूले नहीं समा रहे थे।

PunjabKesari

गोल्ड विनर अमित पंघाल ने कहा कि उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दुश्मातोव के साथ फाइनल मुकाबले का पता चला तो खुशी भी थी और एक बड़ी चुनौती थी। गोल्डन बॉय ने कहा कि खुशी इस बात की थी कि पिछली हार का बदला लेने का मौका मिला है और चुनौती यह थी कि विश्व चैम्पियन के साथ मुकाबला है, लेकिन कोच द्वारा सिखाई गई विशेष प्लानिंग काम आई और देश की झोली में गोल्ड आया।

अमित के गोल्ड से झूमा गांव, लड्डू बांटकर मनाया गया जश्न


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static