विनेश फोगाट ने WFI के लगाए 3 में से 2 आरोपों का किया खंडन, इस गलती के लिए मांगी माफी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 09:40 AM (IST)

भिवानी: विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ द्वारा उन पर लगाए गए 3 आरोपों में से 2 का खंडन किया है। जबकि एक के लिए गलती मानते हुए फेडरेशन से माफी मांगी है। दरअसल, डब्ल्यूएफआई ने विनेश को टोक्यो ओलंपिक के दौरान अनुशासनहीनता दिखाने की वजह से हाल ही में निलंबित किया था। इसके बाद फेडरेशन ने इस पहलवान को एक नोटिस भी भेजा था। विनेश ने इस नोटिस पर नाखुशी जताई है और उन्होंने अपने वकील के जरिए डब्यूएफआई को जवाब भेज दिया है।


WFI ने विनेश को भारतीय दल के साथ रहने और ट्रेनिंग से इनकार करने के लिए टीम के साथियों के साथ बुरे बर्ताव का आरोप लगाया गया था। हालांकि, विनेश ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है।  विनेश के वकील विदुषपत सिंघानिया ने बताया कि उन्होंने केवल फेडरेशन द्वारा विनेश के खिलाफ लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है। हमें डब्ल्यूएफआई की तरफ से नोटिस मिला था जिमें विनेश पर 3 आरोप लगाए गए थे। हमने तीनों आरोपों को सिलसिलेवार जवाब बनाकर फेडरेशन को भेज दिया है। 

जर्सी न पहनने के आरोप को माना
विनेश नेअपने ऊपर लगे स्पॉन्सर की जर्सी न पहनने के आरोप को माना है और इसके लिए रेसलिंग फेडरेशन से माफी मांग ली है. उन्होंने WFI को नोटिस का जो जवाब भेजा है, उसमें यह कहा है कि मैंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया।इस रेसलर ने कहा कि मैंने ट्रेनिंग के दौरान जो भारतीय जर्सी पहनी थी, प्रतियोगिता के दिन वो धुल नहीं पाई थी और इसी वजह से मुकाबले के दिन मैं स्पॉन्सर वाली जर्सी नहीं पहन पाई थी।



भारतीय पहलवानों के साथ ट्रेनिंग ना करने के आरोप को खारिज किया
डब्ल्यूएफआई ने उन पर भारतीय दल के साथ ट्रेनिंग से इनकार का भी आरोप लगाया था। इसे भी विनेश ने झूठा और निराधार बताया है। अपने जवाब में उन्होंने लिखा कि प्रोटोकॉल के कारण, मैंने 29 जुलाई की दोपहर के ट्रेनिंग सेशन के लिए अन्य भारतीय पहलवानों के समान परिवहन का उपयोग किया, लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अलग मैट पर अभ्यास किया। अपना अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद मैंने 3-4 अगस्त को सीमा बिस्ला के साथ भी ट्रेनिंग की थी। इसलिए यह आरोप लगाना कि मैंने भारतीय कुश्ती दल के साथ प्रशिक्षण नहीं लिया, तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static