आशा वर्करो का जोरदार धरना प्रदर्शन: सरकार के खिलाफ लगाया वायदा खिलाफी का आरोप

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 01:55 PM (IST)

अंबाला(अमन):  उपायुक्त अंबाला के कार्यालय पर आशा वर्कर ने जोरदार धरना प्रदर्शन किया। आशा वर्करों का कहना है कि लंबे समय से उनकी मांगों को सरकार द्वारा अनदेखा किया रहा है।  उन्होंने सरकार के खिलाफ वायदा खिलाफी के आरोप लगाए है।  उनका कहना है कि सरकार उनसे दोहरा काम ले रही है । काम के मुकाबले उन्हें जायज वेतन भी नहीं मिल रहा ।  उनकी मांगें पूरी नहीं की गई तो वे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर भी बैठने से पीछे नहीं हटेंगे।

धरने के बारे में ज्यादा जानकारी देते हरियाणा आशा वर्कर की महासचिव अनुपमा ने बताया कि सरकार के तानाशाही रवैया से तंग आकर उन्हें मजबूरन यहां इकट्ठा होना पड़ा है,  तांकि सरकार तक उनकी आवाज पहुंच सके। सरकार द्वारा सभी आशा वर्कर के साथ बेहद तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है सरकार ने प्ले वे स्कूल व बाल वाटिका शुरू की थी जिसके कारण उन पर दोहरे काम की मार पड़ रही है। आशा वर्कर से ऑफलाइन काम के साथ-साथ ऑनलाइन काम भी लिया जाता है। उन्हें आंगनवाडी के लिए पर्याप्त सुविधाएं भी प्रदान नहीं की जा रही।

सिलेंडर कि दामों में आसमान छू रहे हैं, लेकिन फिर भी सरकार पिछले रेट पर उन्हें मात्र ₹300 ही देती है काफ़ी समय से सरकार ने उन्हें वो भी देना बंद कर दिए ऐसी और भी कई समस्याएं हैं,  जिनको लेकर आशा वर्कर धरने पर बैठी है जल्दी ही उनकी सम्स्याओं का समाधान नहीं किया गया तो वे को भूख हड़ताल करेंगी व अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static