राज्यसभा चुनाव को लेकर बैकफुट पर कांग्रेस, जेजेपी आक्रामक...दुष्यंत और हुड्डा में हो गई ''भिडंत''

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 06:44 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल): हरियाणा में इन दिनों जेजेपी और कांग्रेस में राज्यसभा चुनाव को लेकर वार पलटवार चल रहा है। दरअसल विधायकों की संख्या कम होने के चलते दीपेंद्र हुड्डा के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारना चाहती है। जिसको लेकर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने भूपेंद्र हुड्डा पर भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगाकर वॉक ओवर देने की बात कह रहे हैं। अब इस पर भूपेंद्र हुड्डा ने पलटवार किया है। भूपेंद्र हु्डडा ने कहा कि पहले वो लोग अपने वधायकों का समर्थन लेकर आएं, फिर सोचा जाएगा। यही हुड्डा ने कहा कि अगर जेजेपी राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा करती है तो हम समर्थन देने के लिए तैयार हैं।  

दरअसल चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता करते हुए बीते दिनों भूपेंद्र हुड्डा ने राज्यसभा चुनाव को लेकर कहा था कि हमारे पास नंबर नहीं है। इसलिए कांग्रेस राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारेगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरता है तो हम उसका समर्थन करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि यदि कोई विपक्षी दल हमें समर्थन देता है या कोई समर्थन मांगता है तो हम राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारने पर विचार कर सकते हैं। 

वहीं दुष्यंत चौटाला ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को शर्तिया समर्थन दिया है। जेजेपी नेता ने कहा कि अगर कांग्रेस प्रदेश के किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति, कॉमनवेल्थ खिलाड़ी, ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को संयुक्त उम्मीदवार बनाए तो हम समर्थन देने को तैयार हैं, लेकिन विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा पहले से ही हथियार डाल चुके हैं। वह कह रहे हैं कि 'हमारे पास नंबर गेम नहीं है।' राजनीति में हार-जीत तो लगी रहती है। कम से कम चुनाव तो लड़ना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के नेता की ओर से कहना कि कांग्रेस के पास नंबर नहीं है। कांग्रेस नेता पहले ही BJP के साथ मैच फिक्स करके बैठे हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static