अगले 2 दिन हरियाणा में कहर बरपाएगी सर्दी, मौसम विभाग ने घने कोहरे की चेतावनी की जारी

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 09:32 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा समेत उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में ठंड का कहर बरस रहा है। शीतलहर के चलते लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। हालात ऐसे हैं कि मैदानी इलाकों की सर्दी के सामने पहाड़ों की ठंड भी फीकी पड़ने लगी है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिन ठंड बढ़ने की चेतावनी जारी की है। भारतीय मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में हरियाणा-पंजाब व चंडीगढ़ के अधिकतर इलाकों में घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की है। इसी के साथ 9 व 10 जनवरी का दिन कोल्ड डे घोषित किया गया है।

 

 

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 10 जनवरी तक मौसम बेहद ठंडा रहेगा। फिलहाल लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली। अगले तीन दिन तक लोगों को शीत लहर और घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा। पहले ही सर्दी ने यूपी, बिहार, राजस्थान दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर रखा है। लोग इस कदर बेहाल हैं कि अब तो वह किसी भी तरह ठंड से छुटकारा चाहते हैं। मौसम विभाग की मानें तो 10 जनवरी के बाद ही मौसम में कुछ राहत मिलने के आसार हैं।

 

PunjabKesari

 

11 के बाद पहाड़ों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बारिश के आसार

 

बता दें कि 10 जनवरी के बाद पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी व हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसी के साथ मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो बारिश होने के बाद ही ठंड कुछ हद तक कम होगी। 11 जनवरी से 13 जनवरी के बीच बारिश होने के आसार बताए जा रहे हैं। इसी के साथ कई-कई दिन तक धूप के लिए तरस रहे लोगों को भी बारिश होने के बाद सूर्य देवता के दर्शन होंगे। हालांकि फिलहाल सर्दी का सितम अगले कुछ दिन इसी प्रकार जारी रहेगा। 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static