जेजेपी-एएसपी की सरकार बनने पर किसानों के लिए बनाएंगे जननायक फसल सुरक्षा बीमा योजना :अजय चौटाला

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 05:13 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): जननायक जनता पार्टी और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की सरकार बनने पर प्रदेश के किसानों की खुशहाली के लिए ‘जननायक फसल सुरक्षा बीमा योजना’ लागू की जाएगी। इस योजना के तहत सरकार प्रत्येक किसान की प्रीमियम राशि वहन करेगी और किसानों की चिंता दूर करेगी। यह बड़ी घोषणा जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने की। वे शुक्रवार को चीका और कलायत में जेजेपी-एएसपी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान ग्रामीणों से रूबरू थे। 

डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने किसानों की मजबूती के लिए निरंतर काम किया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी के कारण प्रदेश में फसलों के खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ी, गांव स्तर पर मंडियों का विकास हुआ है। डॉ चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने न केवल किसानों की फसलों के लिए बेहतर खरीद का सिस्टम बनाया, बल्कि 48 घंटे के अंदर किसानों के खाते में सीधा भुगतान करने की व्यवस्था बनाकर दिखाई। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार में हिस्सेदारी के दौरान किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए समय पर मुआवजा भी दिया गया।

जेजेपी अध्यक्ष अजय चौटाला ने कहा कि आज किसानों को समझना होगा कि कौन उनके हित में नई योजना लागू करके उन्हें आगे बढ़ा सकता है और कौन उन्हें झूठ बोलकर धोखा देता है ? उन्होंने कहा कि पिछले 20 सालों से कांग्रेस और भाजपा ही हरियाणा में सरकार में चला रही है और दोनों ही राष्ट्रीय पार्टी ने हरियाणा के किसानों के साथ धोखा किया है। अजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी की चाबी ने किसानों के लिए कई बड़े बदलाव लाकर दिखाए है और चाबी ही किसानों की तकदीर बदलने का काम करेगी, इसलिए किसान भाई जेजेपी-एएसपी का साथ देकर गठबंधन उम्मीदवारों को विजयी बनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static