सिरसा की इन 8 मंडियों में आज होगी गेंहू की खरीद, किसान कटवाएं गेट पास: खाद्य एवं आपूर्ति विभाग

5/15/2021 1:22:03 AM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने सूचित किया है कि सिरसा जिले की आवक के विश्लेषण के आधार पर सरकार द्वारा 15 मई को सिरसा जिले की आठ मण्डियों क्रमश: सिरसा, डबवाली, ऐलनाबाद, कालांवाली, रानियां, डींग, रोड़ी तथा नाथुसारी चौपटा में गेहूं की खरीद करने का निर्णय लिया गया है। इसलिए 15 मई को सिरसा जिले के किसान अपनी गेहूं लेकर उक्त मंडियों में गेट पास कटवा कर गेहूं बेच सकते हैं। 

मुख्य प्रशासक हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड यह सुनिश्चित करें कि इन आठ मंडियों मे सिरसा जिले के किसान अपनी गेहूं बेच सकें। इन आठ मंडियों को छोड़कर बाकी हरियाणा की सभी मण्डियों में किसी भी लोडिंग वाहन आदि के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, केवल पैदल आवागमन ही मान्य होगा। 15 मई को पूरे प्रदेश में गेहूं उठान का कार्य बंद रहेगा।

विभिन्न आढ़ती संगठनों ने अनुरोध किया है कि कुछ किसानों द्वारा राज्य की मण्डियों में अपना गेहूं आढ़तियों के पास रखा हुआ है। वे सभी किसान जिन्होंने बिना गेट पास के अपना गेहूं आढ़तियों के पास रखा है वे दिनांक 15 मई को मण्डियों में खुद आकर अपनी गेहूं की खरीद करवा सकते हैं। संबंधित जिला उपायुक्त, खरीद संस्थाओं व मार्केटिंग बोर्ड के प्रतिनिधि किसान की उपस्थिति में इस गेहूं का सत्यापन करेंगे और जहां मालूम पड़ जाता है कि यह गेहूं किसान का ही है तो उसका गेट पास काटा जाएगा और गेहूं की खरीद की जाएगी।

गेट पास काटे जाने का समय सुबह 10-00 बजे से सांय 4-00 बजे तक ही रहेगा। भाारत सरकार द्वारा गेहूं खरीद की अवधि 15 मई तक निर्धारित की गई है इसलिए निर्णय अनुसार सांय 4-00 बजे के बाद पूरे हरियाणा राज्य में गेहूं की खरीद बंद हो जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static