‘जब भी मौका मिले, रक्तदान जरूर करें’

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 09:16 AM (IST)

अम्बाला शहर (ब्यूरो): रक्त सेवक परिवार सोसायटी द्वारा रविवार को रक्तवीर अमित खंडेलवाल की याद में 2 रक्तदान शिविर आयोजित किए गए, जिनमें एक शिविर मिशन अस्पताल व दूसरा गांव सोंतली शहजादपुर में लगाया गया। अम्बाला रक्तदान शिविर में मिशन अस्पताल की टीम द्वारा 80 यूनिट और सोंतली शिविर में संजीवनी अस्पताल की टीम द्वारा 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। 

शिविर का शुभारम्भ गांव के सरपंच अशोक पाल ने किया। वहीं चेयरमैन अमन शर्मा और प्रधान अमित सूद ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है इसलिए जब भी हमें मौका मिले तो रक्तदान आवश्य करना चाहिए। आपके खून की चंद बूंदों से किसी घर का चिराग बुझने से बच सकता है। इससे पूर्व सोसायटी सदस्यों व अन्य लोगों द्वारा रक्तवीर अमित खंडेलवाल को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अॢपत किए गए। चेयरमैन अमन शर्मा और प्रधान अमित सूद ने संयुक्त रूप से बताया कि अमित खंडेलवाल 2 जुलाई 2017 को चंडीगढ़ रोड दप्पर स्थित एक अस्पताल में रक्तसेवा करके वापस लौट रहे थे कि तभी उनका रोड एक्सीडैंट हुआ और वे स्वर्ग सिधार गए। 

अमित खंडेलवाल रक्तसेवक परिवार सोसायटी से काफी समय से जुड़े हुए थे। उनकी याद में सम्पूर्ण भारत मे विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static