आपके जिले में कौन हैं विदेश भेजने वाले वैलिड एजेंट, यहां जानें, हरियाणा सरकार ने जारी की सूची

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 05:52 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में कबूतरबाजी पर नकेल कसने के लिए गठित किए गए ‘विशेष जांच दल’ (एसआईटी) प्रमुख श्रीमती भारती अरोड़ा ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की वेबसाईट पर विदेशों में भेजने के लिए वैध एजैंटों की सूची जारी की है। राज्य का कोई भी इच्छुक व्यक्ति विदेश जाने के लिए इनकी सहायता प्राप्त कर सकता है।

अरोड़ा ने कहा कि सरकार द्वारा गठित एसआईटी शुरू से राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए कबूतरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। गृहमंत्री अनिल विज की अनुशंसा पर इस कमेटी में 6 अन्य एसपी स्तर के अधिकारियों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति भारत सरकार की वेबसाईट https://emigrate.gov.in तथा प्रदेश सरकार की वेबसाइट पर विदेश भेजने वाले वैध एजैंटों को देख सकते हैं।

(सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें)

एसआईटी प्रमुख ने बताया कि उक्त वेबसाईटस पर वैध एजैंटों की सूची को प्रतिदिन अपडेट किया जाता है। इसलिए जो भी व्यक्ति विदेश जाने के इच्छुक हैं, उन्हें वेबसाईट में दिए के नियमों को अच्छी प्रकार से पढ़ लेना चाहिए ताकि वे किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बच सके। उन्होंने बताया कि वेबसाईट पर 15 एजेटों के नाम एवं पते दिए गए हैं जोकि राज्य के अनेक जिलों से संबंधित है। इनमें हरियाणा से संबंधित भिवानी, गुरूग्राम, फरीदाबाद, हिसार, करनाल, सिरसा व कुरूक्षेत्र के एजेंट शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static