एच.पी.एस.सी. घोटाले की जांच के लिए राष्ट्रपति को सौंपेंगे ज्ञापन : अभय

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 09:58 AM (IST)

सिरसा: इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि एच.पी.एस.सी. को मुख्यमंत्री के निवास से चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री सदन में जिस तरह से एच.पी.एस.सी. के चेयरमैन का पक्ष ले रहे थे, उससे अपने आपको बचाने की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में घोटालों की जांच सरकारी एजैंसियों से करवाने पर हमें कोई उम्मीद नहीं है कि सरकार इसकी निष्पक्ष जांच करवाएगी और असली जो दोषी हैं उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी। इसके लिए इनैलो पार्टी की तरफ से राज्यपाल को एक ज्ञापन दिया जा चुका है। वह सत्र के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि एच.पी.एस.सी. भर्ती घोटाला एक बेहद गंभीर मामला है इसके लिए पार्टी ने फैसला किया है कि राष्ट्रपति से समय मांग कर उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे और एच.पी.एस.सी. को भंग करने की मांग करेंगे। साथ ही सारे मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने की भी मांग करेंगे ताकि असली जो दोषी हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इनैलो पार्टी की तरफ से विधानसभा में विश्वविद्यालयों में नौकरियों की भर्ती एच.पी.एस.सी. और एच.एस.एस.सी. द्वारा किए जाने के सरकार के फैसले के खिलाफ ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिया गया था उसे बिना कोई कारण बताए नामंजूर कर दिया गया। हमने सप्लीमैंटरी प्रश्न पूछे लेकिन मंत्री की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया जिससे साफ जाहिर होता है कि सरकार अपने गलत फैसले को छुपाना चाहती है। मुख्यमंत्री कांग्रेस सरकार में 2013 में की गई एच.सी.एस. भर्ती की बात करती है, जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस ने अपने चहेतों को एच.सी.एस. के पद पर लगाया हमने उसकी भी जांच की मांग की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static