सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत, नर्स पर लापरवाही का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 11:26 AM (IST)

यमुनानगर(सतीश): बिलासपुर के सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के बाद गांव बमनौली निवासी अमिता की मौत हो गई। उन्होंने लडक़े को जन्म दिया था। बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है। महिला के परिवार ने नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इसको लेकर शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने इस मामले में महिला का डाक्टर्स के पैनल से पोस्टमार्टम करवाया। बिलासपुर थाना प्रभारी रामफ ल का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, रिपोर्ट में जो भी बात सामने आएगी। उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

उधर, रिषीपाल ने बताया कि उसके भतीजे प्रवीन की पत्नी अमिता की यह तीसरी डिलीवरी थी। इससे पहले  उस पर बेटियां हैं। वीरवार को वे अमिता को लेकर बिलासपुर अस्पताल में आए थे। यहां पर उसकी सुबह साढ़े 11 बजे  नार्मल डिलीवरी हो गई। तब अस्पताल में कोई डाक्टर नहीं था। डिलीवरी के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। वहां पर तैनात नर्स उसे एंबुलैंस में जगाधरी सिविल अस्पताल में लेकर पहुंची। यहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

रिषीपाल का कहना है कि इस मामले में स्वास्थ्य विभाग और नर्स की लापरवाही  है। वहां पर डाक्टर नहीं था और नर्स ने फि र भी डिलीवरी कर दी। इसके साथ ही हालत बिगडऩे पर समय पर अस्पताल नहीं ले गई। इससे मौत हो गई। इस मामले में उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की  मांग की है। उधर, बिलासपुर एस.एम.ओ. डॉ. शमा प्रवीन ने बताया कि नर्स ने बचाने का हर संभव प्रयास किया। डिलीवरी के बाद हालत बिगड़ी। कोई लापरवाही नहीं की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static