महिला पुलिस जवान ने बढ़ाया विभाग का मान , गोल्ड मैडल लेकर लौटी वापस

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 02:39 PM (IST)

नूंह मेवात(एके बघेल): पुलिस लाइन नूंह स्थित प्रोटेक्शन हाउस पर तैनात महिला पुलिस कर्मी संजू ने भिलाई छत्तीसगढ़ में 8 -13 फरवरी तक चलने वाली 32वीं सीनियर नेशनल बेसबाल चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीतकर मेवात पुलिस का नाम देशभर में रोशन किया है। विजेता महिला खिलाडी को एसपी नाजनीन भसीन ने मुलाकात के दौरान बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। महिला सिपाही की उपलब्धि से पुलिस विभाग में ख़ुशी का माहौल है। महिला खिलाडी को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। संजू कुमारी महेंद्रगढ़ जिले के छतरोली गांव में पूर्व सैनिक वेदप्रकाश के घर में जन्मी। संजू कुमारी के अलावा टीम में रोहतक जिले में कार्यरत महिला सिपाही सहित कुल 16 सदस्य हैं। जिनमें से 9 खिलाडी मैदान में उतरते है।

कई राज्यों की टीमों को पछाड़कर महिला पुलिस हरियाणा की टीम विजेता बनी। महिला सिपाही संजू कुमारी के मुताबिक एसपी नाजनीन भसीन से उन्हें बेहद प्यार मिला और हौंसला अफजाई की गई। पत्रकारों से बातचीत में संजू कुमारी ने कहा कि आगामी मई माह में इंडिया में ही होने जा रही नेशनल बेसबाल प्रतियोगिता में भी उनकी टीम मैडल लेकर लौटेगी। जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। 

महिला सिपाही संजू ने बातचीत के दौरान कहा कि भिलाई में महिला - पुरुष वर्ग की करीब 25 - 25 टीमों ने देशभर से हिस्सा लिया। उनका सौभाग्य और कड़ी मेहनत के बजाय परिजनों की दुआओं का असर है कि उन्होंने गोल्ड जीता। एसपी नाजनीन भसीन ने कहा कि खेलों में पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। जिला पुलिस विभाग के इतिहास में यह पहला अवसर है। जब किसी महिला सिपाही ने बेसबाल या किसी भी गेम में मैडल पर कब्ज़ा किया हो। पुलिस विभाग ऐसे कर्मचारियों की हरसंभव मदद करेगा। ताकि भविष्य में भी मैडल पुलिस विभाग के खाते में आते रहें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static