जींद गैंगरेप मामले में महिला आयोग ने SIT जांच की सिफारिश की, DGP को लिखा पत्र

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 01:17 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): हरियाणा राज्य महिला आयोग जींद गैंगरेप मामले को लेकर गंभीर हो गया है। अब जांच की कमान आयोग की अध्यक्ष ने किसी सदस्य से करवाने की बजाय खुद अपने हाथ में ले ली है। उन्होंने डीजीपी को पत्र लिख गैंगरेप मामले में एसआईटी गठित करने की सिफारिश की है। कार्यकारी अध्यक्ष प्रीति भारद्वाज दलाल ने जींद छोड़कर दूसरे जिले के सीनियर अधिकारियों की स्पेशल टीम बनाने के लिए अनुशंसा की।

इसके साथ उन्होंने डीजीपी को मामले में 10 दिन के अंदर एक्शन टेकन रिपोर्ट देने को कहा है। प्रीति भारद्वाज ने कहा कि धरने पर बैठी पीड़िता को कार ने भी कुचल दिया था, जिसके वीडियो और मीडिया रिपोर्ट्स हैं। इस मामले में जींद एसपी को 23 अक्टूबर को पत्र लिखकर दो दिन में रिपोर्ट देने के लिए बोला गया था, लेकिन एसपी ने आयोग को अभी तक कोई रिपोर्ट पेश नहीं की है। 

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर आयोग की सदस्य ने दौरा किया था। सदस्य के दौरे के बाद आयोग की कार्रवाई पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं, जिसको लेकर आयोग बहुत बुरी तरह से आहत हुआ है। अध्यक्ष ने कहा कि महिला आयोग हमेशा महिलाओं से जुड़े मुद्दे सुलझाने के लिए कटिबद्ध है। आयोग हमेशा महिलाओं के पक्ष में खड़ा मिलेगा 

प्रीति भारद्वाज ने कहा कि जानकारी मिली है कि हरियाणा के गृह मंत्री भी मामले में हस्तक्षेप कर चुके हैं और पीड़िता के पक्ष में खड़े नजर आए। इसलिए आयोग, हरियाणा राज्य महिला आयोग एक्ट 2012 के तहत मिली शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए इस मामले में पारदर्शी और स्वतंत्र जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हो उनकी एक कमेटी बनाने की स्ट्रोंगली सिफारिश करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static