हरियाणा सरकार की टूटी नींद, छात्राओं की सुरक्षा के लिए चलेगी 'महिला स्पेशल बस'

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 01:24 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नेे छात्राओं की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए महिला स्पेशल बस चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना के तहत प्रदेश के पांच जिलों अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर, करनाल और कुरुक्षेत्र में पायलट आधार पर यह बस चलेगी। 

PunjabKesari, haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज चंडीगढ़ में छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना से संबंधित किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह महिला स्पेशल बस छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि ऐसी हर बस में पुलिस की महिला कॉस्टेबल भी तैनात रहेंगी, ताकि असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखी जा सके। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि शुरूआत में छात्राओं को लाने व ले जाने के लिए उच्च शिक्षा के कुछ शिक्षण संस्थानों को शामिल किया जाएगा। इसके बाद इस योजना के अन्तर्गत अन्य शिक्षण संस्थानों को भी शामिल किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे बसों के रूटों को इस प्रकार से तैयार करें कि समय और बसों का सदुपयोग किया जा सके। 

PunjabKesari, haryana

सीएम ने कहा कि जहां कहीं बड़ी बसों की जरूरत नहीं है, वहां पर छोटे वाहनों का उपयोग करके छात्राओं को सुविधा मुहैया करवाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि इस योजना के विस्तार के लिए सभी संबंधित अधिकारी आपस में तालमेल रखें और योजना को सफल करने के लिए विचार-विमर्श करें। ताकि राज्य की छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। बैठक के दौरान परिवहन विभाग और शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों के संबंध में इस योजना से संबंधित कार्य प्रगति की जानकारी दी। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को विभिन्न दिशा-निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static