विश्व बालश्रम निषेध दिवस: लोगों ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर ली शपत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 06:22 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय में श्रम एवं रोजगार में मंत्रालय भारत सरकार द्वारा  संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना की इकाई ने विश्व बालश्रम निषेध दिवस मनाया, जिस अवसर पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसपर सबसे पहला हस्ताक्षर बैंकों के एलडीएम अलभ्य मिश्रा ने किया। इस अवसर पर मौजूद लोगों द्वारा शपत ली गई कि न ही बालश्रम करवांगे और न ही अासपास होने देंगे।  इस कार्यक्रम  की देखरेख  प्रोजेक्ट डायरेक्टर रूकमनी द्वारा की गई। वहीं बालश्रम को रोकने के और लोगों को जागरुक करने के लिए ये कार्यक्रम अागामी 4 दिनों तक शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में किया जाएगा। 
PunjabKesari
इस कार्यक्रम में लघु सचिवालय के धरातल पर हस्ताक्षर करने के लिये एक बोर्ड रखा गया जिसपर शहर के सैंकडों लोगों ने अपने अपने हस्ताक्षर कर प्रण लिया कि भविष्य में वह कभी न तो बालश्रम करेंगे और न ही अपने आसपास होने देंगे। इस दौरान एलडीएम अलभ्य मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई देशहित में काम कर रही है जो झुग्गी झोंपडी या काॅलोनियों में रहने वाले गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देते हैं और बालश्रम को रोकने में अहम भूमिका निभाते हैं। 
PunjabKesari
प्रोजेक्ट डायरेक्टर रूकमनी ने बताया कि 2008 में राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना की शुरूआत की गई थी जिसके बाद से ही फरीदाबाद में इस परियोजना के तहत गरीब व बालश्रम करने वाले बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दी जा रही है अब तक हजारों बच्चे शिक्षा गृहण करने के बाद उंचाई पर पहुंच गए हैं। यह प्रयास इस परियोजना की ओर से लगातार जारी रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static