राजकीय पशु चिकित्सालय में सुविधाएं नदारद, लोग परेशान

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 06:52 PM (IST)

यमुनानगर (नेहा): पुरानी सब्जीमंडी के पास स्थित नगर निगम स्टोर में ही जिले का राजकीय पशु चिकित्सालय पिछलें 15 वर्षों से चल रहा है। जिसके हालात किसी कबाड़ खाने से कम नहीं हैं। चिकित्सालय में स्टाफ सदस्य भी पूरे हैं जो प्रतिदिन समय पर पहुंचते हैं और कत्र्तव्य निभा रहे हैं लेकिन चिकित्सालय में सुविधाएं ना होने के  कारण उनको काफी परेशानी को सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों को बार बार शिकायतों के बावजूद भी उनकी समस्याओं का समाधान करने के बजाय सिर्फ आश्वासन देकर टाल देते हैं।

बारिश में भर जाता है पानी
बारिश के दिनों में चिकित्सालय में 4-5 फुट तक पानी भर जाता है। जिस वजह से इस पूरी बिल्डिंग में सीलन आई हुई है।े चिकित्सालय में बदबू रहती है और डाक्टर को चिकित्सालय के अंदर बैठने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पशु चिकित्सक टी.पी. सिंह ने बताया कि चिकित्सालय की दीवार पर लैमिनेट करवाकर अपने प्रमाण पत्र लगाए थे लेकिन दीवारों में आए सीलन से उनके प्रमाण पत्र भी गल-सड़ गए हैं।

संबंधित विभाग बरत रहा बेरुखी
बता दें कि संबंधित विभाग की ओर से शहर के एकमात्र पशु चिकित्सालय के लिए बेरुखी बरती जा रही है। विभाग की ओर से इसके लिए न तो कोई अच्छी जगह उपलब्ध करवाई जा रही है और न ही इसके हालात सुधरवाने के लिए किसी तरह के कोई प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि यहां पर कार्यरत पशुचिकित्सक ने चिकित्सालय के हालातों को लेकर कई बार नगर निगम में शिकायत भी दी है कि शहर में किसी अन्य जगह पर पशु चिकित्सालय शिफ्ट करवाया जाए या फिर इस बिल्डिंग को रिपेयर करवाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static