युवा पीढ़ी को पसंद आया दहेज के खिलाफ लड़ाई का नया आईडिया ''सेल्फी अंगेस्ट डॉवरी अभियान''

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 07:36 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में लड़कियों से लगातार दहेज की डिमांड कर शादी तोड़ रहे भ्रमित युवाओं को सही दिशा दिखाने के लिए सेल्फी विद डॉटर अन्तर्राष्ट्रीय अभियान के फाउंडर व बीबीपुर के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने सेल्फी अंगेस्ट डॉवरी अभियान शुरू किया है जिसे युवा युवतियों ने काफी पंसद किया जा रहा है और हैशटैग काफी अंगेस्ट डॉवरी पॉपुलर हो रहा है। 

सुनील जागलान पिछले एक दशक से देश के लिए काफी अभियान चलाए जिसमें से काफी अभियान अपने देश के अलावा दूसरे देशों में भी प्रसिद्ध हुए तथा ज्यादातर अभियान सोशल मीडिया के द्वारा शुरू किए। सेल्फी विद् डॉटर अभियान का लोहा तो पूरी दुनियां ने माना है यह भारत का पहला ऐसा अभियान है जिसमें विश्व के लगभग हर देश ने भाग लिया है व लगभग विश्व की हर भाषा में लिखा गया है। सेल्फी अंगेस्ट डॉवरी के फाउंडर सुनील जागलान ने बताया कि सोशल मीडिया के द्वारा हमने अपील की थी जिन्होंने बिना दहेज के शादी की है वो अपनी सेल्फी पोस्ट करें, जो दहेज नहीं लेंगे या देंगे वो भी अपनी सेल्फी अंगेस्ट डॉवरी सोशल मीडिया पर पोस्ट करें। 

PunjabKesari, HARYANA

सुनील जागलान ने बताया कि ऐसे युवा युवतियों व जोड़ों को सेल्फी विद डॉटर फाउंडेशन की तरफ से अवार्ड किया जाएगा और डब्लयू डब्लयू डब्लयू डॉट सेल्फ़ी विद डॉटर डॉट ओआरजी के वेबपोर्टल पर भी इन प्रेरणा युवा युवतियों की सेल्फी अंगेस्ट डॉवरी का कोर्नर बनाया जाएगा।

सेल्फी एंगेस्ट डॉवरी के फाऊंडर सुनील जागलान ने कहा कि सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम है, अगर इसमें सकारात्मक प्रयास व एहसास भी शामिल हो जाएं। अभियान को सोशल मीडिया पर चलाए अभी 2 दिन हुए हैं, जिसमें हमारे पास करीबन 250 से ज्यादा सेल्फी आई हैं, यह सेल्फी हमारे पास हरियाणा के अलावा दूसरे राज्य राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश व दिल्ली से भी आई हैं। अभी अभियान करीब पूरे महीने चलेगा और फिर प्रेरणादायी विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

सुनील जागलान ने कहा कि अब समाज को हमें दहेज की बुराई से बचाने के लिए इसमें भागीदारी कर नई पीढ़ी को दहेज मुक्त बनाना है। गौरतलब है कि सुनील जागलान ने सोशल मीडिया का प्रयोग कर सैकड़ों अभियानों से समाज को प्रेरणा देने का कार्य किया है। उनके अभियान देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्ध होते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static