पानीपत में दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता; पति करता था मारपीट, परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या के लगाए आरोप

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 02:57 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा): हरियाणा के पानीपत जिले में एक बार फिर विवाहित दहेज की बलि चढ़ गई। जहां विवाहित मोनिका ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

बता दें कि मोनिका की शादी 4 साल पहले अंसल निवासी अमित के साथ हुई थी। वहीं मोनिका के परिजनों ने मोनिका की मौत को हत्या बताया है और मोनिका के ससुराल पक्ष पर हत्या करने के आरोप लगाए हैं। परिजनों ने आरोप लगाया कि शादी के बाद ही मोनिका का ससुराल पक्ष दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करता था और बार-बार दहेज लाने की मांग करता था।

गाड़ी की कर रहे थे मांग

परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब मोनिका को पहली बेटी हुई, तब भी उन्होंने 2 लाख रुपए की डिमांड की थी। जिसको पूरा कर दिया गया था, फिर जब उनको दूसरी बेटी हुई तो फिर से वो तंग करने लगे और ससुराल पक्ष द्वारा गाड़ी की डिमांड की जाने लगी। जिसको लेकर अक्सर पति-पत्नी में झगड़े होते रहे और पंचायती तौर पर भी दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन परिजनों की मानें तो मोनिका का पति और उनके परिजन उन्हें रोजाना प्रताड़ित करते थे। बीती रात मोनिका ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

ससुराल पक्ष ने की शव की मांग

वहीं घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मोनिका किशोर को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सामान्य अस्पताल में रखवाया पोस्टमार्टम करवाने के लिए दोनों पक्ष पानीपत के सिविल अस्पताल पहुंचे। जहां ससुराल पक्ष ने मोनिका की शव को लेने की मांग की, तो मोनिका के परिजनों ने शव को देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि हम अपने घर गोहाना में ही मोनिका का अंतिम संस्कार करेंगे। वहीं मोनिका के भाई ने उनके पति सास, ससुर, बहन समेत 8 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। फिलहाल पुलिस परिजनों के बयानों के आधार पर आगामी कार्रवाई कर रही है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static