जेल में नशा न मिलने से युवक की मौत, तस्करी के मामले में 2 दिन पहले हुआ था गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 01:49 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): सिरसा जिला कारागार मेें तस्करी के मामले में बंद एक युवक की नशा न मिलने से मौत हो गई। मृतक युवक दो दिन पहले तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया गया था। बताया जा रहा है कि युवक नशे का आदि था और काफी दिनों से (हेरोइन) का नशा कर रहा था। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक मुल्तानी कॉलोनी निवासी अरुण कुमार को दाे दिन पहले नशा बेचने के आरोप में पुलिस पकड़ कर ले गई। जेल में दो दिन बीते की बिना नशा के उसकी हालत बिगड़ गई। जेल प्रशासन ने उसे नागरिक अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया, लेकिन इंजेक्शन कहां लगाया जाए, उसके हाथ पैर में कहीं नब्ज तक नहीं मिल रही थी। बताया जा रहा है कि नशे लेने के लिए मृतक इंजेक्शन इस्तेमाल करता था, जिस कारण उसकी नसें खत्म हो गई थी। 

शरीर के 50 से अधिक हिस्सों पर खोजने के बाद बाजू के पीछे छोटी नब्ज में इंजेक्शन दिया गया। जिसका उस पर कोई असर नहीं हुआ। आखिर उसको तुरंत प्रभाव से अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

मृतक के परिजनों ने पुलिस और जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि जेल में अगर उसे सही तरीके से इलाज मिलता तो उसकी मौत नहीं होती, मगर जेल प्रबंधन ने कोई ध्यान नहीं दिया। मृतक के भाई ने इस मामले में इंसाफ की मांग की है । 

वहीं डा. पंकज शर्मा ने बताया की जिला जेल प्रशासन ने अरुण कुमार को नागरिक अस्पताल में रेफर किया था। हालात ठीक न होने के चलते उसे अग्रोहा रेफर किया गया।  बाद में जानकारी मिली की उसकी मौत हो गई है। मृतक युवक का पोस्टमार्टम भी किया गया, जिसमें यही सामने आया कि अधिक नशा करने की वजह से उसकी मौत हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static