बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हावी कुमारी सैलजा, बोलीं- रोजगार के लिए विदेश जाने को मजबूर युवा

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 07:30 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने बेरोजगारी को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान स्थिति के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि आज देश की युवा शक्ति रोजगार के लिए भटक रही है। देश में जब रोजगार के अवसर ही उपलब्ध न होने की वजह से  युवा रोजगार के लिए विदेशों की ओर भाग रहे हैं। सैलजा ने कहा कि युवाओं को विदेश में भेजने के लिए मां बाप जमीन बेच रहे हैं। हालत यह हैं कि गांव के गांव युवाओं के बिना खाली हो रहे है। किसानी खत्म हो रही है।

 

PunjabKesari

 

सरकारी नौकरी के लिए दो-दो दिन भूखे रहकर परीक्षा देने जाते हैं युवा : सैलजा

दरअसल कुमारी सैलजा ने अमेरिका के विभिन्न राज्यों में जेएमडी ग्रुप का संचालन कर रहे अप्रवासी भारतीय नरेंद्र जोशी से मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने अमेरिका एवं भारत की अर्थव्यवस्था एवं रोजगार के अवसरों पर विस्तार चर्चा की। इस दौरान सैलजान ने सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी चरम पर है और लोग भुखमरी का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज जो देश की स्थिति है, ऐसा देश के इतिहास में कभी नहीं हुआ है। आज एक पोस्ट के लिए लाखों लोग भारी भरकम आवेदन फीस के साथ आवेदन करते हैं। सरकारी नौकरी के लिए दी जाने वाली परीक्षा के लिए युवाओं को दो-दो दिन सड़कों पर भटकना पड़ता है तथा भूखे रहना पड़ता है।

 

भारत जोड़ो यात्रा ने युवाओं की दिखाई उम्मीद की किरण : कुमारी सैलजा

सैलजा ने कहा क आज देश में हालात ऐसे बन गए हैं कि उच्च शिक्षा प्राप्त युवा भी चपड़ासी की नौकरी के लिए आवेदन करने को मजबूर हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से देश का प्रजातंत्र मजबूत हुआ है। युवाओ में एक उत्साह की किरण जागी है। किसानों की उम्मीदे जागी है कि उनकी आवाज को अब अनसुना नही किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने युवाओं के सपने तोड़े हैं। किसानों मजदूरों से भेदभाव किया है। वर्तमान सरकार ने रेलवे व एयरलाइन,बैंक तक ने बेच कर जनता के हितों को गिरवी रखने का काम किया है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static