कारगिल वार सैनिक समूह से 90 लाख की ठगी

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 11:12 AM (IST)

हिसार (ब्यूरो): कारगिल वार के सैनिक समूह के साथ पैसे डबल करने का झांसा देकर 90 लाख रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है।  यह ठगी परसु इंफोटैक व एसपायर मेल मार्कीटिंग के नाम पर की गई है। इस मामले में सैनिकों द्वारा आई.जी. अमिताभ ढिल्लों को शिकायत देने के बाद 8 आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। ठगी के आरोपी पानीपत वासी देवेंद्र त्यागी व एम.पी. के ङ्क्षछदवाड़ा वासी राकेश गुप्ता, नीलम गुप्ता, उमेश, गुड्डी, मनोज, जूली, शिव प्रसाद फरार हैं। पुलिस को दी शिकायत में कैंट वासी सूबेदार मेजर महावीर सिंह ने बताया कि वह आर्मी से रिटायर्ड हैं। कारगिल वार केसमय बम विस्फोट में वह 75 प्रतिशत अपंग हो गए थे। इसके बाद से वह घर रहते हैं। उनकी किसी जानकार के जरिए देवेंद्र त्यागी के साथ मुलाकात हुई थी।

देवेंद्र त्यागी सरकारी अध्यापक है। इसके बाद देवेंद्र ने उसकी मुलाकात अन्य आरोपियों के साथ करवाई थी। आरोपी देवेंद्र व राकेश गुप्ता ने खुद को परसु इंफोटैक व एसपायर मेल मार्कीटिंग का मालिक बताया था। आरोपियों के अनुसार उनकी कंपनी ऑनलाइन प्रचार करने का काम करती है। 26 हजार का निवेश करके कंपनी से जुडऩे वाले को 1 साल तक लगातार आमदनी होती है।

हर रोज 300 रुपए वापसी की दी थी गारंटी 
महावीर के अनुसार आरोपियों ने बताया कि उनकी कंपनी में 26 हजार निवेश करने पर हर दिन उनको 300 रुपए वापस किए जाएंगे। निवेशक को हर रोज कंपनी की तरफ से कुछ मेल भेजी जाएंगी, जिनको आगे भेजने पर यह पैसा उनको दिया जाएगा। महावीर के अनुसार उसने आरोपियों पर विश्वास कर लिया और अपने अन्य रिटायर्ड फौजियों के साथ उनकी जून 2018 में हिसार के एक होटल में मीटिंग करवा दी। इसके बाद आरोपियों ने उनके करीबन 50 साथियों से निवेश के नाम पर कंपनी में 90 लाख रुपए जमा करवा लिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static