गरीब की सुनवाई नहीं, 3 दिन से सचिवालय में अपने बैलों के साथ धरने पर बैठा किसान

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2017 - 02:09 PM (IST)

कैथल(सुखविंद्र): अपनी रेहड़ी एवं बैलों की जोड़ी के साथ एक किसान 2 दिन से सचिवालय में अपनी मांग को लेकर पिछले 72 घंटे से भूखा-प्यासा धरने पर बैठा है लेकिन अभी तक उसकी किसी ने सुध नहीं ली है। गांव देबन निवासी रामस्वरूप ने कहा कि उसका एक 88 गज का प्लाट है। प्लाट पर जो गली लगती है, उसको पड़ोसी ने पहले तो झाड़ियां लगाकर बंद कर दिया था और अब गली में दीवार निकाल दी है, जिस कारण उसका बिल्कुल रास्ता बंद हो गया है। जब उसने गली बंद करने का विरोध किया तो वह उसके साथ झगड़ने के लिए आते हैं। रामस्वरूप ने कहा कि वह शांतिप्रिय एवं कानून में विश्वास रखता है, इसलिए उसने मामले की शिकायत डी.सी. को लिखित में दी है। जब तक उसकी समस्या का हल नहीं होता है, वह अपने 2 बैलों व रेहड़ी के साथ सचिवालय में ही धरने पर बैठा रहेगा। 3 दिन से रामस्वरूप अपनी बैलों की जोड़ी के साथ खुले आसमान के नीचे ही रात गुजार रहा है। 3 दिन से ही बैल भी प्यासे हैं। 

ग्रामीणों ने बताया कि रामस्वरूप एक भोला किसान है और मेहनत-मजदूरी से अपना एवं अपने माता-पिता का पेट पालता है लेकिन जिद्द पर आए जाए तो वह किसी की नहीं सुनता। गांव देबन के सरपंच राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में रास्ता खुलवाने के लिए एस.डी.एम. कोर्ट में केस डाला हुआ है। आज वह भी सचिवालय में रामस्वरूप से मिला था और उससे गांव में लौटने की अपील की थी लेकिन वह नहीं माना।

बी.डी.ओ. जांच के लिए आज पहुंचेंगे गांव में
डी.सी. ने शिकायत मिलने पर मामले की जांच के लिए बी.डी.ओ. कैथल को लिखा है। उधर, बी.डी.ओ. कैथल सुमित चौधरी ने कहा कि उन्हें कल ही यह शिकायत मिली थी। मामले की जांच एवं मौके का मुआयना करने के लिए डी.डी.पी.ओ. ने ग्राम सचिव एवं समाज विकास एवं पंचायत अधिकारी को आदेश दिए हैं। उधर बी.डी.ओ. ने कहा कि वह स्वयं भी वीरवार को गांव देबन में जाकर मामले की जांच करेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static