बादल व हल्की बूंदाबांदी से किसानों के चेहरे लटके

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 12:22 PM (IST)

करनाल(नरवाल):गतदिवस सुबह जिले कई जगह हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद अधिकतम तापमान 4.5 डिग्री गिरावट आई है। पिछले कई दिनों से शहर के तापमान में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। बुधवार को 5.5 डिग्री बढ़ा शहर का अधिकतम तापमान गुरुवार को फिर से 4.5 डिग्री गिर गया है।गुरूवार अल सुबह जिले में कहीं-कहीं हुई बारिश के बाद तापमान में कमी आई। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को क्षेत्र में बादल छाए रह सकते हैं व हल्की बूंदाबांदी के  भी आसार हैं। शुक्रवार को बाद मौसम साफ होने की संभावना है। आसमान में बादलों को देखकर किसानों को चेहरे बुझ गए हैं।

हल्की बूंदाबांदी को देखकर किसानों के मन में यह चिंता बढ़ गई है कि अगर बारिश तेज हो गई तो कहीं उनकी फसल खराब न हो जाए व जिन किसानों ने अब तक गेहूं बिजाई नहीं की उनकी चिंता और बढ़ गई हैं। पिछले कई दिनों से मौसम खराब होने के कारण पहले ही खेत गेहूं बीजने लायक नहीं हुए और अगर अब बारिश हो गई तो कब खेत सूखेगा और कब गेहूं की बिजाई होगी। 

आज भी हो सकती है हल्की बारिश 
गुरूवार जिले में हुई हल्की बूंदाबांदी ने किसानों  की चिंता बढ़ा दी है। अगर सी.एस.एस.आर.आई. के मौसम प्रवक्ता की माने तो शुक्रवार को भी जिले में हल्की बारिश हो सकती है। तो किसानों की चिंता और बढऩे वाली है। जिन किसानों ने अब तक गेहूं बीज दी है। उनको गेहूं खराब होने का खतरा है और जिन किसानों की भूमि अब तक जोतने लायक नहीं है अगर बारिश होगी तो कब किसान का खेत सूखेगा और कब किसान गेहूं बीजेगा।  

‘हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम साफ होगा’
मौसम विभाग ने गुरूवार को शहर का अधिकतम तापमान 21 डिग्री न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया है, वहीं बुधवार को यह 24.5 और 14.3 डिग्री दर्ज किया गया था। इससे पहले अधिकतम तापमान 23.0 और न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री तक पहुंच गया था। बादल छाए रहने के कारण तापमान में फिर से बढ़ौतरी हुई है। मौसम विशेषज्ञों कि माने तो हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम साफ होगा और नवम्बर माह के आखिरी सप्ताह में धुंध होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static