दहेज प्रताडऩा से दुखी विवाहिता ने मायके में फंदा लगा दी जान

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 12:38 PM (IST)

फरीदाबाद(ब्यूरो): दहेज में कार और अन्य कीमती सामान की मांग पूरी न कर पाने पर ससुराल वालों ने एक नवविवाहिता को इतनी बुरी तरह प्रताडि़त कर दिया कि उसने अपने मायके आकर फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता का आरोप है कि ससुराल वालों की प्रताडऩा से परेशान होकर उसकी बेटी ने जान दी है। थाना सारन पुलिस ने आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पर्वतीय कालोनी निवासी पंतराम ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि उसने अपनी बेटी प्रीति का विवाह मई 2017 में सेक्टर-7 सी निवासी दीपक के साथ किया था। 

विवाह के दौरान उसने 12 लाख रुपए खर्च करने के साथ-साथ काफी दान दहेज दिया था, लेकिन इसके बावजूद उसकी बेटी के ससुराल वाले शुरू से ही खुश नहीं थे। इसके अलावा उसकी बेटी गेस्ट टीचर के रूप में काम कर ससुराल वालों को हर महीने 31 हजार रुपए कमा कर भी दे रही थी, लेकिन ससुराल वाले उसकी बेटी को दहेज में कार और अन्य चीजों की मांग को लेकर बुरी तरह प्रताडि़त करते रहते थे। शुक्रवार को उसके दामाद दीपक का फोन आया कि प्रीति कोचिंग के लिए गई है। 

लेकिन घर नहीं आई। कुछ देर बाद दीपक उनके घर पहुंच गया। करीब 15 मिनट पर प्रीति भी वहां आ गई। प्रीति के आते ही दीपक ने सभी के सामने बाल पकड़ कर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। बीच बचाव करवाने पर दीपक वहां से चला गया। तभी प्रीति ने ऊपर वाले कमरे में जाकर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। थाना सारन पुलिस ने मृतक के पति दीपक, सास सरस्वती और ननद मीनू के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static