नूंह विधानसभा सीट पर हार-जीत को लेकर लगी 25 लाख की शर्त, इनेलो समर्थक ने 12 चक्का ट्रक लगाई दांव पर

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 04:17 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): हरियाणा विधानसभा चुनाव का पूरे सूबे शोर है। वैसे मुकाबला तो भाजपा और कांग्रेस में माना जा रहा है, लेकिन इनेलो-बसपा-हलोपा गठबंधन भी चौका सकता है। इस बीच नूंह विधानसभा सीट पर कांग्रेस और इनेलो प्रत्याशी की जीत को लेकर 2 लोगों में 25 लाख रुपये की शर्त लग गई है।  इसके लिए बकायदा हलफनामा तैयार किया गया है और गवाह भी रखे गए हैं। मामला जिले में चर्चा का विषय बन गया है। 

PunjabKesari

नूंह विधानसभा से सीट से कांग्रेस ने आफताब अहमद को टिकट दिया है। वहीं इनेलो ने चौधरी ताहिर हुसैन को टिकट दिया। शर्त है कि कांग्रेस प्रत्याशी को 20 हजार से अधिक वोटों से यह चुनाव जीतना है। जानकारी के मुताबिक नूंह विधानसभा से इनेलो प्रत्याशी चौधरी ताहिर हुसैन के समर्थक गांव सौंख निवासी युसूफ पुत्र जुहरू ने कांग्रेसी प्रत्याशी चौधरी आफताब अहमद के समर्थक औरंगजेब पुत्र महमूद निवासी गांव सालाहेड़ी से शर्त लगाई है। युसुफ की शर्त है कि आफताब अहमद अगर चौधरी ताहिर हुसैन को 20 हजार से अधिक वोटों से हराते हैं तो शर्त में लगाई उनकी 12 टायर गाड़ी जिसकी कीमत 25 लाख है वह कांग्रेस समर्थक औरंगजेब को दे देंगे। इसके साथ ही अपनी हार स्वीकार कर लेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने हलफनामा में बयान किया है कि अगर औरंगजेब का कांग्रेसी प्रत्याशी आफताब अहमद 20 हजार वोटों से जीतता है तो वह अपनी हार स्वीकार कर लेंगे। इस दौरान दोनों में शर्त के दौरान यह भी तय हुआ कि जब तक चुनाव का परिणाम नहीं आता है तब तक उनकी गाड़ी गवाह खूबी के पास जमा रहेगी। जबकि इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी आफताब अहमद के समर्थक औरंगजेब ने भी गांव सौंख निवासी गवाह खूबी पुत्र कमरूद्दीन व जाहुल पुत्र जाकिर के पास 6 लाख 10 हजार की राशि जमा करा दी है। इस दौरान इनेलो प्रत्याशी के समर्थक युसुफ ने कहा कि यह शर्त कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद के 20 हजार से अधिक वोटों से जीतने पर लागू होगी और वह अपनी गाड़ी को कांग्रेस समर्थक को देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static