कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई को झटका, 150 करोड़ रुपए का बेनामी होटल जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके भाई का गुड़गांव में स्थित 150 करोड़ रुपए का एक होटल ‘बेनामी' सम्पत्ति के तौर पर जब्त कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विभाग की दिल्ली बेनामी निषेध इकाई ने होटल सम्पत्ति को जब्त करने के आदेश जारी किए थे।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि बेनामी संपत्ति लेनदेन (निषेध) अधिनियम 1988 की धारा 24(3) के तहत आदेश जारी किए गए थे। विभाग ने बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ कर चोरी के आरोपों के चलते इस साल जुलाई में व्यापक स्तर पर छापेमारी की थी।
Image result for income-tax-department-attaches-kuldeep-bishnoi-gurugram-hotel
13 परिसरों की 23 जुलाई को हुई थी तलाशी
गौरतलब है कि जुलाई माह में आयकर विभाग द्वारा हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद 200 करोड़ रुपये से अधिक की गुप्त विदेशी संपत्ति का पता चला था। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के सूत्रों ने यह जानकारी दी थी।

Image result for income-tax-department-attaches-kuldeep-bishnoi-gurugram-hotel
 विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में बिश्नोई से जुड़े 13 परिसरों की 23 जुलाई को तलाशी ली थी। सीबीडीटी ने देर रात जारी एक बयान में कहा कि यह समूह उन लोगों द्वारा नियंत्रित है, जिनकी दशकों से पड़ोसी राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक उपस्थिति रही है और दशकों से जिम्मेदार राजनीतिक पदों पर काबिज रहकर भारी मात्रा में धन अर्जित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static