कोर्ट कमिश्नर ने डेरा प्रबंधन से ली 17 डेरों की रिपोर्ट, 8 नवंबर को हाईकोर्ट में करेंगे सब्मिट

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2017 - 06:10 PM (IST)

सिरसा(सतनाम सिंह): साध्वियों से यौन शोषण मामले में राम रहीम के जेल जाने के बाद डेरे की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। डेरे की जांच को लेकर आयकर विभाग का शिकंजा तेज होता जा रहा है। डेरा सच्चा सौदा मामले में जांच के लिए हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर ए.के.एस. पंवार सिरसा पहुंचे। जहां उन्होंने लघु सचिवालय में डेरा प्रबंधन अौर अधिकारियों से बैठक कर बताया कि 17 डेरों को सिरसा के डेरे से अलग करने संबंधित लगाई गई याचिका पर वो हाईकोर्ट के आदेश पर जांच करने आए हैं। वही डेरा प्रबंधन का कहना है कि इन 17 डेरों पर उनका हक़ है।
PunjabKesari
दरअसल डेरा विवाद के चलते हाईकोर्ट द्वारा नुकसान की भरपाई के लिए डेरा की सभी प्रॉपर्टी अटैच करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद डेरा सच्चा सौदा के पहले गद्दीनशीन शाह मस्ताना जी के समर्थकों ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी कि 17 डेरे की ब्रांचों को अटैच की कार्रवाई से अलग रखा जाए क्योंकि उनका मैनजमेंट मुख्य डेरे से अलग है। जिस पर कोर्ट द्वारा कोर्ट कमिश्नर को जांच के लिए सिरसा भेजा है। उन्हें कोर्ट ने 4 सवालों की एक लिस्ट दी है, जिस पर उन्होंने अपनी रिपोर्ट मांगी है। 
PunjabKesari
कोर्ट कमिश्नर ए के एस पंवार ने बताया उन्होंने आज डेरा प्रबंधन से 17 डेरों से संबंधित रिपोर्ट मांगी है। जिस पर वो 8 नवंबर को अपनी रिपोर्ट कोर्ट में सब्मिट करेंगे। 
PunjabKesari
इस मामले पर विपासना का कहना है कि कमिश्नर ने जो रिकॉर्ड उनसे मांगा है वो उन्हें सौंप दिया है। कोर्ट में जिन डेरों का जिक्र याचिका में किया गया है उस पर विपासना का कहना है कि इन 17 डेरों पर उनका हक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static