UPSC परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित, सोनीपत के बेटे ने किया टॉप

8/4/2020 4:52:12 PM

सोनीपत (पवन राठी): हौसले अगर बुलंद हों तो मंजिलें आसान हो जाती हैं। कुछ कर गुजरने का जज्बा अगर हममें हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं होता। ऐसे ही सोनीपत के प्रदीप मलिक ने अपने सपने को साकार कर दिखाया। प्रदीप ने यूपीएससी 2019 की परीक्षा में देश भर में पहला स्थान हासिल कर परिवार के साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया। प्रदीप ने अपनी इस सफलता का श्रय अपने परिवार और दोस्तों के साथ के साथ कड़ी मेहनत को दिया है।

PunjabKesari, haryana

बता दें कि प्रदीप ने 12वीं के बाद कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की है। उसके बाद कस्टम में बतौर इंस्पेक्टर ज्वाइन किया और इसके साथ पढ़ाई को भी जारी रखा। प्रदीप ने चौथी बार यूपीएससी का एग्जाम दिया था। इससे पहले वह दो बार मेन्स एग्जाम क्लीयर नहीं कर पाए थे।

PunjabKesari, haryana

2018 में प्रदीप ने यूपीएससी में 260 रैंक हासिल किया और आईआरएस में ज्वाइन किया। प्रदीप ने इसके बाद भी पढ़ाई नहीं छोड़ी। उन्होंने इस बार चौथी बार यूपीएससी का एग्जाम दिया। उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा यह रहा कि इस बार देशभर में पहला स्थान हासिल किया। 

प्रदीप ने अपनी सफलता का श्रय कड़ी मेहनत और परिजनों को दिया है। प्रदीप खुद एक किसान परिवार से है और एक अधिकारी के  तौर पर किसानों और गरीब तबके के लिए काम करना चाहते है। उन्होंने कहा कि एक अधिकरी के तौर पर काफी चुनौती आएंगी, लेकिन वो मेहनत से सबसे निपटेंगे।

PunjabKesari, haryana

प्रदीप की इस सफलता के बाद परिवार में खुशी की लहर है। उनके पिता सुखवीर ने कहा कि अगर कड़ी मेहनत और ईमानदारी से आगे बढ़ा जाए तो किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि माता- पिता को अपने बच्चों पर विश्वास करना चाहिए और उन्हें मौका देना चाहिए।


Edited By

vinod kumar

Related News