बेटी ने लगाए अवैध संबंधों के आरोप तो नहर में कूद गई महिला, 2 पुलिस कर्मियों ने बचाया

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 10:55 PM (IST)

पानीपत, 4 दिसम्बर (संजीव नैन) : मां-बेटी के बीच हुआ विवाद असंध रोड पुलिस चौकी तक पहुंच गया। जिस दौरान दोनों मां-बेटी एक दूसरे के खिलाफ पुलिस को शिकायत दे रही थी कि अचानक महिला ने चौकी से दौड़ लगा दी तथा आनन-फानन में पास से ही गुजर रही दिल्ली पैरलल नहर में छलांग लगा दी। जिस पर दो पुलिस कर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नहर में छलांग लगाकर महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। बहरहाल पुलिस ने महिला को अपनी निगरानी में रखा है तथा महिला के परिजनों व गांव के एमसी को सूचना दी है। जिनके पहुंचने के बाद ही महिला को परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। वहीं क्षेत्र से गुजर रहे राहगीर महिला को इस प्रकार बचाने के लिए कूदे दोनों पुलिस कर्मियों के साहस की प्रशंसा करते देखे गए।
असंध रोड पुलिस चौकी प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि शुक्रवार की शाम को एक गांव निवासी महिला व उसकी बेटी एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत देने के लिए चौकी पहुंची थी। महिलाओं से संबंधित मामला होने के चलते उन्होंने थाना मॉडल टाऊन में सूचना देकर वहां से महिला पुलिस कर्मी को बुलाया तथा महिला कर्मी आने तक मां-बेटियों को शांत खड़े होकर इंतजार करने के लिए कहा। इससे पहले कि महिला पुलिस कर्मी वहां पर पहुंच पाती मौका पाकर बेटी के साथ आई महिला वहां से भाग खड़ी हुई तथा साथ से गुजर रही दिल्ली पैरलल नहर में कूद गई। जिस पर तुरन्त एक्शन लेते हुए चौकी में तैनात मुख्य सिपाही रामराज व संजय महिला को बचाने के लिए दौड़े तथा नहर में छलांग लगाते हुए महिला को बाहर निकाल लिया। गनीमत यह रही कि समय रहते कदम उठा लिया तथा महिला पानी के बहाव में नहीं जाने पाई। वहीं घटना के बाद नहर पर देखने वालों की काफी भीड़ जमा हो गई तथा हर किसी ने पुलिस की कार्रवाई की प्रशंसा की है।
बाक्स
दरअसल ये है पूरा मामला
असंध रोड पुलिस चौकी प्रभारी अत्तर सिंह ने बताया कि जब दोनों मां-बेटी शिकायत देने के लिए पुलिस चौकी पहुंची तो बेटी ने अपनी मां पर किसी अन्य के साथ नाजायज संबंध रखने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग रखी जबकि दूसरी ओर महिला ने आरोप लगया कि उसका पति बाहर रहता है। पीछे से घर पर वह तथा उसकी बेटी ही हैं। जिसका लाभ उठाते हुए उसके देवर व जेठ उनकी जमीन हड़पने का प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने उसकी बेटी को भी बहका कर अपने साथ मिला रखा है। जिनके कहे अनुसार ही बेटी उस पर बेबुनियाद आरोप लगा रही है। उसने किसी ग्रामीण से मदद ली थी जिसका उसकी बेटी गलत मतलब निकालते हुए उस पर आरोप लगा रही है। उसने कई बार बेटी को समझाने का प्रयास किया लेकिन चाचा-ताऊ के बहकावे में आने के चलते वह नहीं मान रही है। माना जा रहा है कि बेटी द्वारा लगाए गए गंदे इल्जाम के चलते ही आहत होकर महिला ने नहर में छलांग लगाई थी। बहरहाल देर शाम तक भी पुलिस महिला के परिजनों व पार्षद के इंतजार में थी।
वर्जन
पुलिस चौकी असंध रोड पानीपत के जवान मुख्य सिपाही संजय व मुख्य सिपाही रामराज ने नहर के पानी में उतरकर डूबती हुई महिला को अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर बाहर जिंदा निकालकर बहादुरी एवं साहस का परिचय दिया है। हरियाणा पुलिस में बहुत ही निडर और साहस वाले जवान हैं व हरियाणा पुलिस हमेशा कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी कार्य करती है। इन दोनों पुलिस के जवानों को उचित इनाम दिया जाएगा ताकि पुलिस मेें हौसला बढ़ सके और आगे भी अच्छे कार्य करते रहें।
-सतीश कुमार वत्स, डीएसपी मुख्यालय।

रिपोर्ट : संजीव नैन, पानीपत।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sanjeev Nain

Recommended News

Related News

static